Sonia Gandhi news

उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के स्वास्थ्य लाभ के लिए महामृत्युंजय मंत्र का अनुष्ठान किया जा रहा है. कुछ दिन पहले सोनिया गांधी महामारी से संक्रमित पाई गई थी, जिसके बाद उनकी बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के द्वारा यह जाप करवाया जा रहा है.

इसकी शुरुआत शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने पूजन अर्चन करते हुए किया. अनुष्ठान 11 दिन तक चलेगा, जिसे रोजाना पांच पंडित करेंगे. 2 जून को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इसके बाद से उनका स्वास्थ्य लगातार खराब चल रहा है.

सोनिया गांधी के स्वसन तंत्र के निचले हिस्से में इन्फेक्शन भी पाया गया है. नाक से ब्लड आने के बाद 12 जून को उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इसके बाद प्रियंका ने महाकाल मंदिर में मां के बेहतर स्वास्थ्य की कामना के लिए महामृत्युंजय जाप करवाने को कहा. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल समेत मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रवि शुक्ला, रघु परमार और अन्य नेताओं ने पूजन अर्चन कर अनुष्ठान की शुरुआत की है.

इसकी पूर्णाहुति में प्रियंका गांधी उज्जैन आ सकती हैं. कांग्रेस नेता रवि शुक्ला ने बताया है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने के बाद प्रियंका गांधी का मैसेज आया, इसमें उन्होंने महाकाल मंदिर में महामृत्युंजय जाप की इच्छा जताई थी. शनिवार से इसकी शुरुआत कर दी गई है. इससे पहले भी कई बार महाकालेश्वर मंदिर में वीवीआईपी लोगों के स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए महामृत्युंजय समेत अन्य पूजन पाठ किए जा चुके हैं.

2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी महाकाल दर्शन के लिए आए थे. यहां उन्होंने पूजा अर्चना की थी. राहुल गांधी से पहले गांधी परिवार से उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी भी महाकाल दर्शन के लिए आ चुके हैं. कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले भी राहुल गांधी 5 अक्टूबर 2010 को महाकाल मंदिर आए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here