Maharashtra political crisis

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक (Maharashtra political crisis) झेल रही शिवसेना की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत (Sanjay Raut) को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. राउत को यह नोटिस जमीन घोटाले के मामले में जारी किया गया है, उन्हें कल ही पेश होने के लिए कहा गया है. नोटिस के बाद उन्होंने कहा है कि मैं मंगलवार को जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हो सकूंगा, क्योंकि मुझे अलीबाग में एक मीटिंग में शामिल होना है.

उन्होंने साजिश करार देते हुए ट्वीट किया है कि, अब मैं समझता हूं कि ईडी ने मुझे समन क्यों भेजा है, अच्छा है. महाराष्ट्र में बड़े घटनाक्रम चल रहे हैं. बालासाहेब के हम सभी शिवसैनिक एक बड़ी लड़ाई में शामिल हो गए हैं. यह साजिश चल रही है. मेरी गर्दन कट जाए तो भी मैं गुवाहाटी के रास्ते पर नहीं जाऊंगा. चलो मुझे गिरफ्तार करो. जय महाराष्ट्र!

गौरतलब है कि 5 अप्रैल को इस भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना सांसद संजय राउत पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति कुर्क कर दी थी. इस कार्रवाई के तहत जांच एजेंसी ने उनके अलीबाग स्थित 8 प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क किया था.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बड़ा सियासी घमासान चल रहा है. इस बीच शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. कोर्ट ने उन्हें फिलहाल 11 जुलाई तक डिप्टी स्पीकर के उस नोटिस पर रोक लगा दी है जो उन्होंने बागी विधायकों को जारी किया था. यानी 11 जुलाई तक इन विधायकों को अयोग्य नहीं ठहराया जा सकेगा. कोर्ट के इस आदेश के बाद शिंदे गुट को महाविकास आघाडी सरकार को घेरने का और वक्त मिल गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here