Manish Tewari

पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री अश्विनी कुमार (Ashwini kumar) के कांग्रेस छोड़ने के 1 दिन बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा है कि राज्य सभा सीट की महत्वकांक्षी लोगों को बहुत कुछ करवाती है. लुधियाना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मनीष तिवारी ने इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि जब भी कोई नेता कांग्रेस पार्टी छोड़ता है तो यह हमारे लिए नुकसानदेह होता है. कांग्रेस छोड़ने वाले अश्विनी कुमार पंजाब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद थे, यह हमारे लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. मनीष ने कहा राज्य सभा सीट की महत्वकांक्षी लोगों से बहुत कुछ करने को मजबूर करती है.

आपको बता दें कि इसके अलावा मनीष तिवारी ने हाल ही में सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखे जाने पर भी प्रतिक्रिया दी. उनका कहना था कि हम लोगों ने कुछ मांग की थी कांग्रेस में सुधार होने चाहिए और इसी को लेकर आज भी तनाव है. लेकिन मनीष तिवारी ने उन कयासों को खारिज कर दिया जिसमें यह कहा जा रहा था कि वह भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं.

मनीष तिवारी ने कहा कि छोटा से छोटा कार्यकर्ता भी अगर कांग्रेस छोड़ता है तो यह कहीं ना कहीं हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है इस पर चिंतन करना चाहिए. इसके अलावा नेताओं के पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी ज्वाइन करने पर मनीष तिवारी ने कहा कि आज की राजनीति में विचारधारा नाम की चीज नहीं बची है.

मनीष तिवारी की बातों का अगर सार निकाला जाए तो यही था कि नेता लालच के कारण या फिर पार्टी को ब्लैकमेल करने की कोशिश करते हुए पार्टी छोड़ रहे हैं. अश्विनी कुमार के पार्टी छोड़ने पर उन्होंने यही कहा कि राज्यसभा की सीट की महत्वकांक्षी लोगों से बहुत कुछ करवाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here