Modi Subramanian Swamy

मोदी समर्थकों को लेकर सोशल मीडिया से लेकर जमीनी स्तर तक लोगों की अलग-अलग राय है और अक्सर मोदी समर्थकों की आलोचना लोग करते रहते हैं. इसी कड़ी में ही अब बीजेपी के ही पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने अपनी राय रखी है. सुब्रमण्यम स्वामी अपने बयानों से अपनी ही पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहते हैं. आए दिन वह मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल भी खड़े करते हैं.

बीजेपी नेता अक्सर अपने बयानों के चलते अपनी ही पार्टी को असहज करते रहते हैं इकोनॉमी तथा चाइना के मुद्दे पर लगातार सवाल भी पूछते रहते हैं. बीजेपी के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप है कि पीएम मोदी के पास अंधभक्त एंप्लॉय हैं, जो पैसे लेकर मुझे अपशब्द बोलते हैं. लेकिन मैं अपने ट्वीट खुद करता हूं. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करके मोदी समर्थकों पर निशाना साधा है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि मोदी के आधे अधूरे शिक्षित भक्त मेरी पीएचडी का मुकाबला नहीं कर सकते हैं. उन्होंने लिखा है कि ट्विटर पर मोदी भक्तों के साथ समस्या यह है कि वह आधे साक्षर हैं. वह मेरी पीएचडी और ज्ञान के आधार पर किए गए ट्वीट का मुकाबला नहीं कर सकते, तो ऐसे में वह सभी मंदबुद्धि दुर्व्यवहार करते हैं. जिससे वह ब्लॉक हो जाते हैं. दयनीय!

सुब्रमण्यम स्वामी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि, मेरे 10 मिलियन से अधिक असली फॉलोअर्स हैं. जबकि मेरे लिए अपमानजनक ट्वीट करने वाले यूजर के ज्यादातर सिर्फ 10 से 20 फॉलोअर्स होते हैं. उन्हें ट्विटर पर इसके लिए भुगतान किया जाता है. आपको बता दें कि पहला ट्वीट नहीं है जिसमें बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बीजेपी को निशाने पर लिया हो.

इससे पहले भी वह अपने बयानों से केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. इसी साल 23 मई को उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि ट्विटर पर मोदी और मेरे बीच ही अंतर है कि उन्होंने हिरेन जोशी को अंधभक्तों और गंधभक्तों जैसों को पैसे देकर मुझे और मेरे परिवार को सबसे अधिक अपशब्द देने के लिए रखा हुआ है. सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा है कि मैं अपने ट्वीट खुद करता हूं और खुद को एक दायरे में सीमित रखता हूं. इसे दोनों तरफ से रोकना होगा या फिर इस तरह का सिलसिला जारी रहेगा.

आपको बता दें कि बीजेपी के समर्थकों के निशाने पर अक्सर अपनी ही पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी रहते हैं और जैसे ही वह मोदी सरकार से किसी मुद्दे पर सवाल पूछते हैं बीजेपी के समर्थक उन्हें ही ट्रोल करने लग जाते हैं. इसको लेकर कई बार सुब्रमण्यम स्वामी अपनी बात रख चुके हैं. पिछले दिनों उन्होंने बीजेपी आईटी सेल को भी निशाने पर लिया था.

सुब्रमण्यम स्वामी कई बार सार्वजनिक मंच से मोदी समर्थकों के साथ साथ मोदी कैबिनेट में जगह पाने वाले मंत्रियों पर भी निशाना साध चुके हैं. वह कई बार मोदी सरकार के फैसलों पर सवाल उठाने के साथ-साथ इकोनॉमी को लेकर भी मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here