modi sarkaar rahul gandhi

देश में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. संक्रमण के मामलों में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है. सरकार ने इसके रोकथाम की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना टीका देने का फैसला किया है.

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय किया गया सरकार टीकाकरण का तीसरा दौर 1 मई से देशभर में शुरू कर रही है. इसमें 18 साल से ऊपर की उम्र के युवाओं को भी जोड़ा जाएगा. अब तक 45 साल से अधिक आयु के लोगों को ही टीका लगाया जा रहा था.

गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार मांग कर रहे थे कि कम उम्र के लोगों को भी टीका लगाया जाए. राहुल गांधी इस बात पर बार-बार जोर दे रहे थे कि टीकाकरण में युवाओं को भी जोड़ा जाए. राहुल गांधी के साथ-साथ सोनिया गांधी ने भी इसकी मांग की थी. मनमोहन सिंह ने भी प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी थी.

कांग्रेस लगातार भाजपा पर दबाव बना रही थी कि टीकाकरण की आयु सीमा कम की जाए, ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण का लाभ मिल सके और हमारे युवा भी इससे जुड़ सकें. देर आए दुरुस्त आए लेकिन सरकार ने कांग्रेस की यह मांग मान ली है. और यह एक तरह से सही फैसला है.

इसके अलावा पंजाब, महाराष्ट्र जैसे राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने 18 साल से अधिक की उम्र के लोगों को टीका देने की माँग की थी. यही माँग कुछ राजनीतिक दलों ने भी की थी. जो अब मोदी सरकार ने मांग ली है. बता दें कि सोमवार को देश में 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आने के एक दिन बाद केंद्र सरकार ने यह फ़ैसला किया है.

बता दें कि वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. आज दिल्ली सरकार ने अगले सोमवार तक के लिए दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया है. जिसमें कानपुर लखनऊ बनारस गोरखपुर और प्रयागराज शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here