Saba Qamar

अभिनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) हर वक्त किसी ना किसी बात को लेकर चर्चा में बनी रहती है. खूबसूरत अभिनेत्री सबा कमर अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती है. वही सबा की मुश्किलें इस वक्त बढ़ गई हैं. पाकिस्तानी अभिनेत्री (Pakistani actress) सबा कमर (Saba Qamar) पर लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्ज़िद का अपमान करने का आरोप लगा है.

अब इस मामले में पाकिस्तान की एक अदालत ने बुधवार को “हिंदी मीडियम” की स्टार सबा कमर को बरी करने की अर्जी खारिज कर दी है. कोर्ट ने 16 मार्च को अगली सुनवाई के दौरान उन पर अभियोग लगाने का फैसला किया है. अभियोजन पक्ष के वकील ने दावा किया है कि सबा के डांस का वीडियो उनके पास है.

अभियोजन पक्ष के वकील ने अभिनेत्री की जमानत याचिका खारिज करने की अपील की है. पिछले साल लाहौर पुलिस ने सबा कमर और बिलाल सईद (Bilal Saeed) के खिलाफ लाहौर के पुराने शहर में मस्जिद वजीर खान को अपवित्र करने के मामले में पाकिस्तान में केस दर्ज किया था.

Saba Qamar1

आरोप है कि दोनों आर्टिस्ट डांस वीडियो बनाकर ऐतिहासिक मस्जिद की पवित्रता को भंग करना चाहते थे. इस मामले में लोग काफी आक्रोशित हो गए थे. यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी सबा को जान से मारने की धमकी दी गई थी. इस घटना पर पाकिस्तान के लोगों ने भी नाराजगी जताई थी. इतना ही नहीं पंजाब प्रांत की सरकार ने इस सिलसिले में दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया था.

वही विवाद के बाद सोशल मीडिया पर सबा कमर और बिलाल सईद ने माफी भी मांगी थी. मामले पर अभिनेत्री को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया गया था. सबा ने इस पर सफाई भी दी थी और कहा था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है. इस वीडियो में कोई म्यूजिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है और ना ही म्यूजिक एडिट किया गया है. इसके लिए सबा ने माफी मांगी थी.

Saba Qamar2

आपको बता दें कि सबा कमर का जन्म 5 अप्रैल को पाकिस्तान के हैदराबाद में हुआ था. सभा को बचपन से ही एक्टिंग में रुचि थी. अभिनेत्री सबा ने 2007 में आए दो नाटक “जिन्ना के नाम” और “धूप में काल कोठरी” से फेमस हो गई थी. उन्हें बॉलीवुड में मंटो, लाहौर से आगे, 8969, हिंदी मीडियम और मूमल रानो जैसी फिल्मों में काम करने के लिए भी जाना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here