Youtube Crime Swati Jain

मां अपने बच्चों की खुशी के लिए पूरी दुनिया से लड़ जाती है. अगर अपने बच्चों पर किसी भी प्रकार की मुसीबत आती है तो वह उन से पहले खुद पर उसे ले लेती है. लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक ऐसी कलयुगी मां देखने को मिली है जिसने अपनी बेटी को टंकी में डुबोकर मार दिया. पुलिस ने जब इस मामले की गहरी जांच की तो मां ने सच्चाई उगेल दी. इतना ही नहीं बल्कि महिला ने बताया कि उसने यूट्यूब (youtube) पर पानी में डुबोकर मारने के तरीके सर्च किए थे, इसके बाद ही उसने इस दर्दनाक घटना को अंजाम दिया.

आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

यह रूह कंपा देने वाली घटना उज्जैन जिला मुख्यालय से करीब 75 किलोमीटर दूर खाचरोद इलाके की बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, सुभाष भटेवरा के बेटे अर्पित जैन की शादी साल 2019 में स्वाति जैन (Swati Jain) से हुई थी. इसके बाद साल 2021 जुलाई में इस कपल के घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम विरति रखा गया. विरति अक्टूबर महीने में ही 6 महीने की हुई थी.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि 12 अक्टूबर को उनकी बेटी विरति अचानक घर से गायब हो गई, इसके बाद उसकी तलाश भी की गई लेकिन वह मिली नहीं. लेकिन छत पर जाकर देखा तो मासूम सी बेटी का शव पानी की टंकी में तैर रहा था. परिवार वालों को पहले से ही बहू पर शक था लेकिन बहू इस बात को कुबूल नहीं कर रही थी. इसके बाद पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि बच्ची की मां स्वाति ने मोबाइल में यूट्यूब पर छोटे बच्चे को मारने के तरीके सर्च किए थे. इसी आधार पर फिर पुलिस ने स्वाति को गिरफ्तार किया.

एसपी आकाश भूरिया के मुताबिक, 12 अक्टूबर 1 बजे विरति घर से गायब हुई थी. इस दौरान विरति के पिता अर्पित घर के नीचे ही बनी दुकान पर थे. घर में स्वाति और उसकी सास अनिता के अलावा कोई नहीं था, ऐसे में स्वाति शंका के घेरे में आ गई. इसके बाद स्वाति से कई देर तक पूछताछ की लेकिन उसने बेटी की हत्या करने के लिए मना किया. लेकिन स्वाति के पति अर्पित, सास अनीता और ससुर सुभाष समेत पूरा परिवार ने स्वाति पर ही हत्या का शक जाहिर किया था.

इसके बाद पुलिस ने स्वाति से सख्ती से पूछताछ की. स्वाति के मोबाइल में देखा गया कि उसने यूट्यूब पर पानी में डुबोकर मारने के तरीके सर्च किए थे. पुलिस को आशंका है कि इस महिला की दिमागी हालत ठीक नहीं है. पूछताछ में पता चला है कि, साल 2018 के बाद से यह महिला अपने पति को घर परिवार से अलग रहने का भी दबाव बना रही थी.

इसके अलावा जानकारी मिली है कि, इस घटना को अंजाम देने के दो दिन पहले ही स्वाति अपनी बेटी के साथ मायके से आई थी. दरअसल, अर्पित के पिता सुभाष अपने पूरे परिवार के साथ नीमच जिले में स्थित माता मंदिर दर्शन के लिए गए थे. इसी दौरान वे अपनी बहू और पोती को मायके पिपलिया मंडी से खाचरोद लाए थे. पूछताछ में यह भी पता चला है कि, बच्ची के महज 20 दिन बाद ही स्वाति यूट्यूब पर लगातार हत्या करने के तरीके सर्च कर रही थी.

उसने 10 अक्टूबर को भी यूट्यूब पर पानी में डूबने से मौत होने के बारे में सर्च किया था. इसके बाद ही उसने 12 अक्टूबर को इस घटना को अंजाम दे दिया. इतना ही नहीं बल्कि स्वाति ने यूट्यूब पर यह तक भी सर्च किया था कि, बच्चे का मुंह किस तरफ रखने से उसकी मौत जल्द हो सकती है. मोबाइल के आधार पर फिलहाल महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here