Parambir Singh

मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया गया है. उन्हें होमगार्ड विभाग में भेज दिया गया है. वर्तमान में महाराष्ट्र के डीजीपी हेमंत नागराले मुंबई के नए कमिश्नर होंगे. मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास विस्फोटकों से भरी कार मिलने की घटना के बाद से मुंबई का माहौल बेहद गर्म है.

मंगलवार रात को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री अनिल देशमुख, डीजीपी हेमंत नागराले और परमबीर सिंह से तीन घंटे तक राज्य में पैदा हुए संकट पर बात की थी. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि मुंबई में बड़े पुलिस अधिकारियों में फेरबदल किया जा सकता है.

एंटीलिया के पास विस्फोटकों से भरी कार मिलने के मामले में क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड रहे सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद एनआईए लगातार छापेमारी कर इस बात का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है कि आखिरकार सचिन वाजे ने स्कॉर्पियो कार के अंदर विस्फोटक क्यों रखा था.

एंटीलिया केस में भले ही रोज खुलासे हो रहे हैं लेकिन जांच एजेंसी एनआईए अभी उस मुकाम पर नहीं पहुंची है जिससे यह कहा जा सके कि आखिरकार सचिन वाजे ने इस पूरी घटना को किसके कहने पर और किस वजह से अंजाम दिया था. मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर परम बीर सिंह को मशहूर कारोबारी मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले में लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here