Adipurush News

इस वक्त देश में कोई भी फिल्म रिलीज हो रही है उससे पहले ही वह विवादों में घिर जा रही है. अब आने वाली फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) को लेकर भी ऐसा ही विवाद छिड़ गया है. रावण कैसा दिखता था? रावण का व्यक्तित्व कैसा था? एक बार फिर से बड़े बजट की फिल्म आदिपुरुष का टीजर जारी होते ही इस पर सवाल होने लगा है. इस फिल्म में रावण के गेटअप में सैफ अली खान का किरदार कई लोगों को पसंद नहीं आ रहा है.

कुछ हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि फिल्म के निर्माता निर्देशकों ने फिल्म के टीजर में कुछ दृश्यों में महापंडित रावण को बिना तिलक और त्रिपुंड के दिखाया है. कई सारे लोगों ने इस फिल्म में रावण की भूमिका निभा रहे सैफ अली खान के गेटअप को लेकर आपत्ति जताई है. हिंदू महासभा के अध्यक्ष आचार्य चक्रपाणि ने कहा है कि शिव तांडव स्त्रोत की रचना करने वाले रावण को बिना तिलक के दिखाना कैसा निर्णय है. उन्होंने कहा कि रावण का किरदार महापंडित रावण जैसा ना दिखकर अलाउद्दीन खिलजी जैसा लग रहा है.

हालांकि इस फिल्म के टीजर को देखकर पता चलता है कि कुछ दृश्यों में रावण तिलक लगाए दिख रहा है. डायरेक्टर ओम राउत की आदि पुरुष 2022 की बड़ी फिल्मों में से एक है. इस फिल्म के जरिए डायरेक्टर सिल्वर स्क्रीन पर रामायण की कहानी पेश करने वाले हैं, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म सवालों के घेरे में आ गई है. गांधी जयंती के खास मौके पर 2 अक्टूबर को आदिपुरुष का टीजर सामने आते ही लोगों ने सैफ अली खान के रावण के रोल को पूरी तरह रिजेक्ट कर दिया.

इस फिल्म के कुछ दृश्यों को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा है कि मैं फिल्म निर्माता को इस बारे में चिट्ठी लिखूंगा. उन्होंने कहा कि अगर आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाएंगे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मैंने आदिपुरुष फिल्म का ट्रेलर देखा है और उसमें आपत्तिजनक दृश्य है. उन्होंने कहा कि हमारी आस्था के केंद्र बिंदुओं को जिस रूप में दिखाया गया है वह अच्छा नहीं है. हनुमान जी के अंग वस्त्र को चमड़े में दिखाया गया है जो आस्था पर कुठाराघात करता है.

आपको बता दें कि फिल्म आदिपुरुष के ट्रेलर में रावण के किरदार को एक विचित्र और भयानक पक्षी पर बैठे दिखाया गया है, इसे लेकर भी लोग आलोचना कर रहे हैं और कह रहे हैं कि रावण का पुष्पक विमान ऐसा नहीं था. आपको बता दें कि फिल्म आदिपुरुष का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है. इसमें एक्टर प्रभास भगवान राम की भूमिका में नजर आ रहे हैं. वहीं सैफ अली खान को रावण की भूमिका में दिखाया गया है. टीजर रिलीज होने के बाद ही फिल्म के बहिष्कार की मांग उठने लगी है. इसके अलावा आपको बता दें कि यह फिल्म अगले साल 12 जनवरी 2023 को रिलीज होगी. यह एक पैन इंडिया फिल्म है, जिसे हिंदी समेत तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here