Umashankar Singh
फोटो साभार सोशल मीडिया

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के बढ़ते महासंकट के बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. अब दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए मास्क पहनना जरूरी है. बुधवार को एक याचिका की सुनवाई के दौरान अदालत ने यह निर्देश दिया है.

आपको बता दें कि दिल्ली में अगर कोई व्यक्ति अकेले गाड़ी चला रहा है और उसने मास्क नहीं लगाया है तो उससे 2000 का चालान काटा जाता है. अदालत में इसी चालन को लेकर चुनौती दी गई थी .लेकिन कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया है.

कोर्ट ने कार को भी पब्लिक प्लेस माना है और कहा है कि अगर अकेले भी कोई व्यक्ति कार चला रहा है तो उसे मास्क लगाना जरूरी है. क्योंकि इसे पब्लिक प्लेस माना जाएगा. इसी को लेकर एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार उमाशंकर सिंह ने तंज किया है.

उमाशंकर सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आप अकेले भी कार चला रहे हैं तो मास्क पहने रहिए. वरना कोरोना आपके मुँह से निकल कर नाक में घुस सकता है. कोरोना कहीं से भी आपके शरीर में नहीं घुस सकता ये जाँचने के लिए अपने सबसे नज़दीक की चुनावी रैली में होकर आइए.

आपको बता दें कि इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं कई राज्यों में और देश के प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री तक चुनावी प्रचार में व्यस्त है. नेताओं की रैलियों में लाखों की भीड़ इकट्ठा हो रही है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here