Smriti Irani Silly Souls Cafe & Bar

कांग्रेस द्वारा आरोप लगाया गया था कि गोवा में “सिली सोल्स कैफे और बार” (Silly Souls Cafe & Bar) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की बेटी द्वारा चलाया जाता था. साथ ही आरोप लगाया गया था कि एक मृत व्यक्ति के नाम पर धोखाधड़ी से बार के लाइसेंस का नवीनीकरण किया था. वहीं अब एक स्थानीय परिवार जो प्रतिष्ठान का मालिक है, उन्होंने राज्य उत्पाद शुल्क को सूचित किया है कि संपत्ति विशेष रूप से इनका व्यवसाय है और इसमें कोई अन्य व्यक्ति शामिल नहीं है.

आबकारी आयुक्त द्वारा जारी एक कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए परिवार ने यह भी कहा है कि उन्होंने गोवा उत्पाद शुल्क अधिनियम के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन नहीं किया है. वहीं वकील एरेस रोड्रिग्स द्वारा दायर एक शिकायत पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कैफे के शराब लाइसेंस को जून में एक एंथनी डी गामा के नाम पर नवीनीकृत किया गया था, जिसकी मई 2021 में मृत्यु हो गई थी.

इससे पहले 23 जुलाई को कांग्रेस नेताओं ने स्मृति ईरानी की बेटी द्वारा कथित रूप से चलाए जा रहे अवैध रेस्तरां और बार को लेकर उनके इस्तीफे की मांग की थी. बाद में उन्होंने एक इंटरव्यू की एक वीडियो क्लिप का हवाला दिया, जिसमें ईरानी की बेटी का युवा उद्यमी के रूप में साक्षात्कार किया गया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि वह इसकी ऑनर हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस की तरफ से कई ऐसी वीडियो क्लिप वायरल की गई थी जिसमें यह दिखाई दे रहा था कि रेस्टोरेंट और बार मे स्मृति ईरानी की बेटी यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दे रही थी. इसके अलावा कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने स्मृति ईरानी का एक बयान भी शेयर किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here