Nitin Gadkari.

पूरी बीजेपी की आईटी सेल (BJP IT Cell) और बीजेपी (BJP) के बड़े से बड़े नेता यहां तक कि खुद प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) भी देश की हर समस्या के लिए देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को दोष देना नहीं भूलते है.

देश में मानो एक रिवाज बन चुका है कि अगर कुछ अच्छा होता है तो उसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया जाता है और अगर कुछ गलत होता है तो उसकी जिम्मेदारी देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit jawaharlal nehru) के कंधों पर डाल दी जाती है. इस काम में मौजूदा सरकार के चरणो में नतमस्तक हो चुकी मीडिया भी बीजेपी का भरपूर साथ देती है.

देश के मौजूदा गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के नेतृत्व में बीजेपी लगातार चुनाव जीतती गई. जिस वक्त अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे उस वक्त बीजेपी आईटी सेल सोशल मीडिया के माध्यम से इतिहास को तोड़ मरोड़ कर तथ्यहीन संदेशों के जरिए देश की जनता को गुमराह करती गई. अमित शाह देश की हर समस्या के लिए देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को दोष देना नहीं भूलते.

सरदार पटेल के नाम का सहारा लेकर पूरी बीजेपी पंडित जवाहरलाल नेहरू पर हमला करने का एक मौका नहीं छोड़ती. बीजेपी के तमाम नेता कहते हैं कि अगर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की जगह सरदार पटेल होते तो आज देश की दिशा कुछ और होती. जबकि सच्चाई यह है कि देश का जब प्रथम चुनाव हुआ था उस वक्त सरदार पटेल की मृत्यु हो चुकी थी.

बीजेपी का एक सच यह भी है कि बीजेपी के पुराने नेता कई बार कई मंचों से पंडित जवाहरलाल नेहरू की नीतियों का और उनके द्वारा किए गए कार्यों का बखान कर चुके हैं. राजनाथ सिंह से लेकर अटल बिहारी वाजपेई तक देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे.

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) भी कई मौकों पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा किए गए कार्यों का और उनकी नीतियों का बखान कर चुके हैं. इस बार भी नितिन गडकरी ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का नाम लेकर बीजेपी को पसोपेश में डाल दिया है.

दरअसल नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उस वीडियो में नितिन गडकरी यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि पंडित जवाहरलाल नेहरू का एक प्रसिद्ध वाक्य था. वह कहते थे “इंडिया इज नॉट ए नेशन-इट इज अ पापुलेशन” और उस बात में वह आगे यह कहते थे कि कम से कम इतना तो तय करें कि मैं इस देश के लिए समस्या नहीं बनूंगा. अगर एक+एक व्यक्ति ने यही तय किया कि मैं इस देश के लिए समस्या नहीं बनूंगा तो तो देश बदल जाएगा.

बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और इस वीडियो के वायरल होने के बाद कहीं ना कहीं बीजेपी बगले झांकते हुए दिखाई दे रही है. क्योंकि मौजूदा प्रधानमंत्री से लेकर देश के मौजूदा गृहमंत्री तक देश की समस्याओं के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू को दोष देना नहीं भूलते.

वहीं बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष द्वारा पंडित जवाहरलाल नेहरु की तारीफ और उनके कहे वाक्यों को याद करना इस बात का सबूत है कि बीजेपी के अंदर अभी भी ऐसे नेता हैं जो देश की उन्नति के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू को श्रेय देना नहीं भूलते, और और लगातार उनकी नीतियों पर चलने की बात करते हैं उनके सिद्धांतों का अनुसरण करने की अपील करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here