nupur sharma

आतं’की संगठन अलकायदा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी का बदला लेने की धमकी दी है. उसने एक लेटर जारी कर कहा है कि पैगंबर के अपमान की माफी नहीं मिलेगी. उसन भारत के 4 राज्यों में ब्लास्ट की बात कही है.

अलकायदा ने भारत को धमकी दी है. अलकायदा ने पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने की बात कही है. उसने गुजरात, उत्तर प्रदेश, मुंबई और दिल्ली में आत्मघाती हमलों की बात कही है. अलकायदा के लेटर में लिखा है कि यह मामला निंदा या दुख जैसे शब्दों से खत्म नहीं होगा. अलकायदा द्वारा जारी किए गए खत में लिखा है कि भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली मुंबई उत्तर प्रदेश और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए. संगठन ने कहा है कि हम अपने बच्चों के शरीर में आ’त्म’घा’ती वि’स्फो’ट बांध देंगे ताकि उन लोगों को उ’ड़ा दिया जाए, जिन्होंने पैगंबर का अपमान करने की गुस्ताखी की है.

उधर विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को मुंबई पुलिस ने 22 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है. नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल कि पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणियों से देश विरोधी तत्व सक्रिय हो गए हैं. इस पूरे मामले में भारत के लिए कूटनीतिक मुश्किलें भी खड़ी हुई है. अलकायदा ने देश के कई शहरों में हमले की धमकी दी है. कुवैत ने पहले ही भारतीय उत्पादों को अपने स्टोर से हटा लिया है. कुवैत, ईरान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, ओमान, इंडोनेशिया समेत 15 से ज्यादा देशों ने इस टिप्पणी को लेकर विरोध जताया है.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर कड़ा रुख अपनाया है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से एक चिट्ठी जारी की गई है. पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक और अशोभनीय टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेताओं को पार्टी से निलंबित करने को तो सही बताया है, लेकिन उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग की है.

आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल महीने में कर्नाटक में हुए हिजाब विवाद के मामले में भी अलकायदा ने बयान जारी किया था. अलकायदा के प्रमुख ने एक वीडियो जारी कर मुस्कान की तारीफ की थी और उसे अपनी बहन भी बताया था. मुस्कान वहीं छात्रा है जिसने हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के जवाब में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया था. अलकायदा ने मुस्कान की तारीफ में खुद के द्वारा लिखी गई एक कविता को भी पढ़ा था और इसका एक वीडियो भी सामने आया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here