OTT Web series

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी वेब सीरीज (Web series) है जिनमें राजनीति की कड़वी सच्चाई और साजिशों को जनता के सामने परोसा गया है. इनमें से कुछ रियल स्टोरी पर बेस्ड है तो कुछ काल्पनिक. ऐसी पॉलिटिक्स पर आधारित कुछ वेब सीरीज ((Web series)) के बारे में हम आपको बता रहे हैं.

द चार्जशीट (The chargesheet)

The chargesheet

इन दिनों सच्ची घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज का चलन तेजी से बढ़ रहा है. इस फेहरिस्त में “द चार्जशीट” वेब सीरीज (Web series) का भी का भी नाम है, जिसमें एक ऐसे होनहार बैडमिंटन खिलाड़ी की कहानी से रूबरू करवाया गया है जिसे दिन के भरे उजाले में गो’ली मा’र दी गई थी. “द चार्जशीट” वेब सीरीज (Web series) लखनऊ के चर्चित सैयद मोदी हत्याकांड पर बेस्ट है. इस सीरीज में उस दौर के राजनीतिक उठापटक को खूबसूरती से दर्शकों के सामने परोसा गया है. इस सीरीज में अरुणोदय सिंह और त्रिद्धा चौधरी के बीच कई इंटिमेट सीन फिल्माए गए हैं.

तांडव (Taandav)

taandav

अमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज (Web series) तांडव भी एक पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज है. इस सीरीज के साथ डिंपल कपाड़िया ने अपना ऑडिटी डेब्यू किया था. आपको बता दें कि इस वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद काफी हंगामा भी हुआ था. इस सीरीज के रिलीज होने के बाद कई बीजेपी नेताओं ने इसमें फिल्माए गए कुछ सींस का विरोध किया था. इस वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की गई थी.

क्वीन (Queen)

Queen

एम एक्स प्लेयर की वेब सीरीज (Web series) क्वीन तमिलनाडु की राजनीति और दिवंगत नेत्री जयललिता की कहानी पर आधारित है. इस वेब सीरीज में राम्या कृष्णन मुख्य भूमिका में हैं. उन्हें पहले भी ऐसे ही पावरफुल किरदारों में देखा जा चुका है. बाहुबली में उन्होंने शिवगामी का शक्तिशाली रोल किया था और क्वीन में भी वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुई है.

महारानी (Maharanee)

Maharanee

बिहार की राजनीतिक पृष्ठभूमि पर बनी यह वेब सीरीज (Web series) सोनी लिव पर उपलब्ध है. इस सीरीज में कथित तौर पर राबड़ी देवी की राजनीतिक यात्रा को दिखाया गया है. हुमा कुरैशी ने इसमें कमाल का अभिनय किया है. इस वेब सीरीज में हुमा कुरैशी का एक अलग अवतार देखने को मिला है. इसमें उन्होंने ग्रामीण घरेलू महिला की भूमिका निभाई है. जो 1 घरेलू महिला से राजनीति तक का सफर तय करती है. इस वेब सीरीज की कहानी मुख्य रूप से बिहार की राजनीति के ऊपर आधारित है.

रंगबाज (Rangbaaz)

Rangbaaz

इस वेब सीरीज (Web series) के दो सीजन आ चुके हैं पहला सीजन यूपी तो दूसरा राजस्थान की राजनीति और वहां की खूंखार गैंगस्टर पर आधारित है. यह वेब सीरीज (Web series) पूरब के पहले डॉन की मुंबईया कहानी है. कहा जाता है कि यह श्री प्रकाश शुक्ला पर आधारित है, जिसने महज 25 साल की उम्र में 20 से ज्यादा म’र्डर दहशत ऐसी कि यूपी से लेकर बिहार और नेपाल तक लोग डरते थे. श्री प्रकाश शुक्ला के बारे में कहा जाता है कि वह यूपी में एके-47 उपयोग करने वाला पहला अपराधी था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here