Rameez Raja T20 World Cup

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ रमीज राजा (Rameez Raja) ने कुछ दिन पहले कहा था कि अगर उनकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया को हरा देती है तो उसके लिए ब्लैंक चेक तैयार है. रविवार रात बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब पाकिस्तानी फैन्स रमीज के पीछे पड़ गए हैं. ये पूछ रहे हैं कि भारत को बाबर की टीम ने मात दे दी है, अब बताइए कि ब्लैंक चेक कहां है?

किया था वादा

रमीज राजा ने पिछले महीने मीडिया से बातचीत में कहा था- मुझसे पाकिस्तान के एक इन्वेस्टर ने वादा किया है कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भारत को हरा देती है तो उसके लिए ब्लैंक चेक तैयार है. राजा ने आगे कहा था- हमारे मुल्क में क्रिकेट ही नहीं बाकी खेल भी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. लेकिन, एक इन्वेस्टर ने बड़ा वादा किया है. वो कहते हैं कि अगर मुल्क की टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देती है तो उसे ब्लैंक चेक मिलेगा.

अब जबकि पाकिस्तान टीम यह मैच जीत चुकी है तो लोग रमीज राजा से न सिर्फ जवाब मांग रहे हैं, बल्कि ये भी पूछ रहे हैं कि अब वो बिजनेसमैन कहां है?

अफरीदी की शानदार बॉलिंग

भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों पहली बार हारा है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 151/7 का स्कोर बनाया. कप्तान कोहली ने 57 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने 3 विकेट लिए. 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया. भारत 10 विकेट से यह मैच हारा.

विराट कोहली कप्तानी छोड़ो ट्रेंड क्यों किया?

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप मुक़ाबले में भले ही भारतीय टीम हार गई हो लेकिन विराट कोहली ने दिल जीत लिया! वह मैच के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म को बधाई देते और मुस्कराते नज़र आए. लेकिन इस तसवीर ने भारत में कई लोगों का दिल तोड़ दिया! वे भारत के मैच हारने और पाकिस्तान के जीतने के बाद से तो नाराज़ पहले ही थे, उन लोगों की रही-सही कसर उन तसवीरों ने पूरा कर दिया जिसमें विराट कोहली बाबर आज़म के साथ नज़र आए.

पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 10 विकेट से हरा दिया है. इस मैच को लेकर दोनों ही मुल्कों में रोमांच चरम पर था और लोग देर रात तक टीवी सेटों से चिपके रहे। मैच का नतीजा आने के बाद भारत में जहां दर्शक निराश हुए, वहीं पाकिस्तान में जश्न मनाया गया. हालाँकि भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन विराट कोहली ने ही किया. विराट ने 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली. भारत ने पहले खेलते हुए सात विकेट खोकर 151 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 31 रन देकर 3 विकेट झटके. आख़िर में पाकिस्तान ने बिना विकेट गँवाए जीत दर्ज कर ली.

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच में हमेशा जितनी कड़ी स्पर्धा खेल के मैदान में रहती है उससे ज़्यादा स्पर्धा दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच होती दिखती है. यही इस मैच में भी हुआ और इसके बाद भी ट्विटर पर हो रहा है. भारत की हार के बाद ट्विटर पर लोगों ने विराट कोहली को निशाने पर लिया. ऋषि राजपूत नाम के यूज़र ने विराट कोहला की दो तसवीरें साझा कर उनपर तंज कसे और ‘विराट कोहली कप्तानी छोड़ो’ हैशटैग चलाया. इस ट्वीट में एक तसवीर आईपीएल में हारने की बताई गई तो दूसरी तसवीर को पाकिस्तान टीम से हारने की बताई गई और यह जताने की कोशिश की गई कि इस हार के बाद विराट खुश थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here