Modi

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर चुनावी सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक पार्टियों में इसके लिए कमर कस ली है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पिछले 8 दिन में गुजरात का दूसरा दौरा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी 17-18 जून को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात गए थे.

आज प्रधानमंत्री मोदी की मां का जन्मदिन भी है. वह 100 साल में प्रवेश कर रही हैं. शुक्रवार शाम को अहमदाबाद प्रधानमंत्री मोदी पहुंच गए थे. आज सुबह 9 बजे पंचमहल जिले के पावागढ़ में नवनिर्मित महाकाली माता मंदिर में उन्होंने पूजा अर्चना की. इसके बाद नया मंदिर में ध्वजारोहण किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पावागढ़ सर्वधर्म समभाव का केंद्र रहा है. 11:30 बजे प्रधानमंत्री हेरिटेज फॉरेस्ट की यात्रा की. इसके बाद वडोदरा में 12 बजे गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री मोदी ने 16000 करोड़ों रुपए से अधिक की रेलवे परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके अलावा गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार ने पिछले 8 वर्षों में महिलाओं को सशक्त बनाया है. उनका सशक्तिकरण भारत के विकास के लिए जरूरी है. सेना से लेकर माइंस तक महिला कल्याण को ध्यान में रखकर नीतियां बनाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात देश के उन राज्यों में है जहां पंचायती राज्य संस्थाओं का 50% आरक्षण महिलाओं के लिए है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 में जब मैं जीवन में पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहा था, राष्ट्र सेवा के दायित्व के लिए मुझे बड़ोदरा के नवनाथ और काशी विश्वनाथ दोनों का आशीर्वाद मिला. इससे बड़ा सौभाग्य की आवश्यकता है.

मोदी ने भावुक होकर कहा जब मैं गुंबद से गुजर रहा था तो मुझे अपने वरिष्ठ और माताओं से मिलने का अवसर मिला, जो मुझे रोटीया देते थे. मैं उनसे आशीर्वाद लेता था. 21वीं सदी में विकास के लिए बहनों और माताओं का विकास बहुत जरूरी है. आज सेना से लेकर उद्योगों तक महिलाओं के लिए पहल की जा रही है .उनका जीवन आसान होता जाता है. उन्हें अवसर मिले यह हमारी प्राथमिकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here