Pragya Mishra Amit Shah

देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) इस वक्त अपनी पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में रैलियां कर रहे हैं प्रचार प्रसार कर रहे हैं और इस कोशिश में हैं कि 2022 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी दोबारा सत्ता हासिल करें. बीते 2 चरणों में बीजेपी की स्थिति ठीक नहीं है ऐसी भी खबरें आ रही हैं.

दो चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है. चुनाव अभी शुरू नहीं हुए थे उससे पहले से ही बीजेपी के नेता ध्रुवीकरण पैदा करने जैसे बयान देने लगे थे, लेकिन उसका कुछ खास लाभ दोनों चरणों में देखने को नहीं मिला बीजेपी को. अब बीजेपी के नेता जनता से तमाम तरह के वादे कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव शुरू होने से पहले से ही बीजेपी के नेताओं का विरोध लगातार देखने को मिल रहा था, सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहे थे. दो चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, बीजेपी की हालत खराब बताई जा रही है. ऐसे में अब सहारा आने वाले चरणों से ही बचा है.

अब बीजेपी के नेता जनता को तमाम तरह के प्रलोभन दे रहे हैं. इसी कड़ी में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप 10 मार्च को बीजेपी की सरकार बनाइए और होली के दिन गैस सिलेंडर फ्री पाइए, आपके घर गैस सिलेंडर पहुंच जाएगा. अमित शाह के इस बयान की काफी आलोचना भी हुई, क्योंकि यह एक डायरेक्ट रिश्वत है वोट के बदले.

अमित शाह के इस बयान पर पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा (Pragya Mishra) ने कटाक्ष किया है प्रज्ञा मिश्रा ने ट्वीट करके लिखा है कि, पहले सिलेंडर इतना महंगा कर दो की लोग उसे खरीद ही ना पाएं. फिर उसी अमूल्य सिलेंडर को फ्री देकर वोट ले लो, यही राजनीति है..

आपको बता दें कि तीसरे चरण से पहले बीजेपी के नेताओं द्वारा कई तरह के प्रलोभन जनता को दिए जा रहे हैं. बीजेपी के नेताओं द्वारा जनता को यह अहसास कराया जा रहा है कि वह जनता पर एहसान कर रहे हैं, वह अपने घर से जनता को सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं. बता दें कि गैस सिलेंडर की कीमतें लगातार आसमान छू रही थी. लेकिन जब से चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ है उसके बाद से कीमतें स्थिर है. यही हाल पेट्रोल और डीजल के साथ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here