Priyanka Chaturvedi Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस वक्त पंजाब में अपनी पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं. ठीक इसी बीच केजरीवाल पर उनके पूर्व सहयोगी कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने कई तरह के आरोप लगाए हैं, अलगाववादियों से समर्थन के भी आरोप लगे हैं.

केजरीवाल ने एक ही राग अलापा हुआ है कि सारे मिले हुए हैं जी और सारे मिलकर मुझको गाली दे रहे हैं. केजरीवाल एक तरह से बीजेपी की भाषा बोलते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. वह कह रहे हैं कि पंजाब को 70 साल से लूटा जा रहा है.

केजरीवाल ने कुमार विश्वास के आरोपों पर सीधा कोई जवाब नहीं दिया. उनका कहना है कि वह हास्य कवि है उनको कोई सीरियसली नहीं लेता. जबकि केजरीवाल की पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार पंजाब में खुद कॉमेडियन हैं.

इन सब से अलग केजरीवाल ने अपनी तुलना शहीदे आजम भगत सिंह से भी की है, जिसकी काफी आलोचना हो रही है. लोगों का कहना है कि भगत सिंह ने फांसी का फंदा चुना लेकिन अंग्रेजों से माफी नहीं मांगी. लेकिन केजरीवाल मजीठिया से और कई लोगों से माफी मांग चुके हैं. केजरीवाल को अपनी गंदी राजनीति के लिए देश के शहीदों से खुद की तुलना नहीं करनी चाहिए.

केजरीवाल की सफाई के बाद कुमार विश्वास ने फिर से कई आरोप लगाए हैं. कुमार विश्वास ने कहा है कि मैं हास्य कवि हूं या जो कुछ भी हूं, मैं गोल्ड मेडलिस्ट हूं 17 साल कॉलेज में पढ़ाया है. लेकिन तुम जिसको साथ में लेकर घूम रहे हो उसने 10वीं और 12वीं तीन बार में पास की है.

केजरीवाल को कुमार विश्वास ने कहा है कि आप सिर्फ पब्लिक के बीच में आकर यह बता दो कि आपका खालिस्तान के खिलाफ स्टैंड क्या है? खालिस्तान के खिलाफ एक बार अपना एक्सटेंड क्लियर कर दो. केजरीवाल बताए, क्या खालिस्तानी समर्थकों से केजरीवाल घर पर बैठकें करते थे, हां या ना? अगर वो नही बताएंगे, तो मैं बता दूंगा.

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने भी केजरीवाल को नसीहत दी है. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि, कृपया करके अपनी राजनीति के लिए अपनी तुलना मां भारती के बहादुर लाल शहीदे आजम भगत सिंह से मत कीजिए.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कई तरह के आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल एक समय यहां तक कह रहे थे कि वह अलग पंजाब के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे. केजरीवाल को किसी भी मंच पर आकर बात करने की चुनौती कुमार विश्वास ने दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here