Agneepath Scheme Rahul Gandhi

सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ स्कीम (Agneepath Scheme) पर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहा है. इस बीच वायु सेना ने अग्निवीरों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. एयर फोर्स ने नियुक्ति के लिए सारी शर्तें सुविधाएं और अन्य जानकारियों को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. हालांकि मोदी सरकार पर इस योजना को लेकर तमाम लोग कई तरह के आरोप लगा रहे हैं. युवा सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस बीच कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर आज सत्याग्रह आंदोलन कर रही है. अग्निपथ स्कीम (Agneepath Scheme) को लेकर विपक्ष का हमला जारी है. कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर जबरदस्त घेराव कर रही है मोदी सरकार का. कांग्रेस ने कहा है कि देश के युवाओं का भविष्य अग्नि के हवाले करने की भाजपा की साजिश के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह के पथ पर निकल चुकी है. सत्याग्रह की यह शुरुआत युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान को बचाकर ही दम लेगी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली के जंतर-मंतर पर इस सत्याग्रह में हिस्सा ले रही हैं. सचिन पायलट भी पहुंच चुके हैं. इसके अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी, पार्टी के नेता गौरव गोगोई भी मौजूद हैं. कांग्रेस ने कहा है कि अग्निपथ हमारी सैन्य परंपरा का अपमान है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर अग्निपथ स्कीम को लेकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद देकर प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोजगारी के “अग्निपथ” पर चलने के लिए मजबूर किया है. 8 सालों में 16 करोड़ नौकरियां देनी थी, मगर युवाओं को मिला सिर्फ पकोड़े तलने का ज्ञान. देश की हालत के लिए जिम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here