Rahul Gandhi

गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी साल में कांग्रेस भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है. पार्टी आदिवासी मतदाताओं को अपनी तरफ में करने के लिए जोर लगा रही है, तो वहीं गुटबाजी नेतृत्व के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है. गुजरात की सत्ता के लिए होने वाली चुनावी जंग से पहले कांग्रेस को इस चुनौती से पार पाना होगा.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुजरात विधानसभा चुनाव की कमान अपने हाथों में ले ली है. गुजरात दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दाहोद में आदिवासी समाज की रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी ने अपने संबोधन में पिछले कुछ दिनों से नाराज चल रहे गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल का भी नाम लिया.

इस रैली को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जब मंच से नीचे उतरे, उन्होंने हार्दिक पटेल से बात भी की. राहुल गांधी और हार्दिक पटेल के बीच कुछ मिनट बाद जीत हुई. राहुल गांधी ने रैली से पहले कांग्रेस नेताओं, विधायकों के साथ बैठक भी की. इस बैठक में भी नरेश पटेल का मुद्दा उठा. कांग्रेस विधायकों ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि जिस तरह पार्टी ने प्रशांत किशोर को लेकर स्टैंड साफ किया उसी तरह नरेश पटेल को लेकर भी अपना रुख साफ कर दें.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस के नेताओं को सकारात्मक सोच के साथ जनता के बीच जाने का संदेश दिया. उन्होंने यह संदेश भी दिया कि कोई भी व्यक्ति संगठन से बड़ा नहीं है, पार्टी सबसे पहले आती है और कोई भी खुद को पार्टी से बड़ा ना समझे. राहुल गांधी ने कहा कि राज्य सरकार को घेरने का यह सबसे सही समय है. इस समय प्रदेश और केंद्र की सरकार बैकफुट पर है, आम जनता महंगाई और सरकार की नीतियों से परेशान हैं.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि 2017 में जब चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी तब गुजरात कांग्रेस के नेता ही कह रहे थे कि जीत संभव नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन बाद यही नेता कहने लगे कि 50 से 60 सीटें आ जाएंगी और जब चुनाव नजदीक आया हर नेता यह कह रहा था कि हम जीत सकते हैं. उन्होंने नेताओं को सकारात्मक सोच के साथ चुनाव मैदान में जनता के बीच जाने और नतीजों से पहले हार न मानने की नसीहत दी.

आपको बता दें कि हार्दिक पटेल पिछले कुछ दिनों से नाराज बताए जा रहे हैं. वह लगातार मीडिया में बयान दे रहे हैं. उनकी नाराजगी की वजह पाटीदार नेता नरेश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें बताई जा रही हैं. इससे पहले हार्दिक पटेल ने कहा था कि वह राहुल गांधी या फिर प्रियंका गांधी से नाराज नहीं है वह गुजरात कांग्रेस के रवैया से नाराज है. हार्दिक पटेल के अनुसार गुजरात कांग्रेस वह मेहनत नहीं कर रही है या फिर नहीं करने दे रही है जो बीजेपी को हराने के लिए होनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here