Rahul Gandhi Gujrat

गुजरात चुनाव को लेकर जहां बीजेपी और आम आदमी पार्टी अपनी पूरी ताकत से चुनाव मैदान में हैं. वही भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी भी गुजरात में चुनावी रण में अब नजर आएंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के चुनाव में तो नहीं गए लेकिन गुजरात में मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. ऐसे में अब वह 21 नवंबर से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 2 चरणों में मतदान होंगे जिसमें पहला चरण एक और दूसरा चरण 5 दिसंबर को होगा. वही चुनावी नतीजे 8 दिसंबर को सामने आएंगे. ऐसे में राहुल गांधी अब गुजरात में चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं. हालांकि गुजरात में उनका प्रचार अभियान छोटा होगा, सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. राहुल गांधी के गुजरात दौरे को लेकर तैयारियां भी जोरों पर है.

कांग्रेस पार्टी का मानना है कि सौराष्ट्र में राहुल गांधी की उपस्थिति पार्टी के लिए हम होगी और वह इसी क्षेत्र में चुनाव प्रचार की अगुवाई करेंगे. सौराष्ट्र में पार्टी की स्थिति मजबूत है. 2017 का विधानसभा चुनावों में कोंग्रेस ने सौराष्ट्र में जी हासिल की थी. राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को समर्थन तो हासिल हो रहा है लेकिन गुजरात चुनाव में राहुल गांधी की कमी कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को खल रही थी जो अब पूरी हो सकती है.

गुजरात में कांग्रेस पार्टी लंबे समय से सत्ता से बाहर है. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को जरूर टक्कर दी थी लेकिन इस बार कांग्रेस निश्चित तौर पर बीजेपी को गुजरात की सत्ता से बेदखल करना चाहेगी. हालांकि ऐसा कर पाती है या नहीं यह नतीजों के बाद ही पता चलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here