Rahul Gandhi

बीजेपी ने जिस वक्त धारा 370 हटाया था उस समय मीडिया के माध्यम से इसका खूब प्रचार-प्रसार किया गया था. धारा 370 के नाम पर कश्मीर के नाम पर और कश्मीरी पंडितों के नाम पर बीजेपी लंबे समय से राजनीति करती रही है. पिछले दिनों कश्मीरी पंडितों के नाम पर एक फिल्में भी रिलीज की गई, जिसका प्रचार खुद प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किया गया.

लेकिन इन सबसे अलग कश्मीर की एक सच्चाई यह भी है कि लगातार आतंकी घटनाएं घट रही है. बीजेपी चाहे जो भी दावे करे लेकिन कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या हो रही है. लेकिन इन सबके बावजूद इन मुद्दों पर मीडिया कोई डिबेट नहीं करा रहा है. इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से कोई सवाल नहीं कर रहा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस मुद्दे पर एक बार फिर से बीजेपी को घेरा है.

कश्मीर से लगातार ऐसी खबरें आ रही है कि वहां पर आम नागरिकों की हत्याएं हो रही हैं, आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर भी बैठे हैं. लेकिन बीजेपी इस मुद्दे पर खामोश है प्रधानमंत्री मोदी इस मुद्दे पर खामोश है.

कश्मीर में एक शिक्षिका की हत्या हुई है. इसी को लेकर राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गई है. कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गई. 18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं. लेकिन भाजपा 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है. प्रधानमंत्री, जी यह कोई फिल्म नहीं, आज कश्मीर की सच्चाई है.

आपको बता दें कि “द कश्मीर फाइल्स” के नाम पर बीजेपी के नेताओं ने खूब राजनीति की. कश्मीरी पंडितों के नाम पर एक धर्म विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश की. लेकिन कश्मीर में घट रही घटनाओं को लेकर आज भी वह उस तरह से सवाल नहीं कर रहे हैं. आज भी अगर सवाल भी उठा रहे हैं तो धर्म के आधार पर, ना कि सरकार से सवाल पूछा जा रहा है, सरकार की नाकामियों को लेकर सवाल किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here