Akshay Kumar Rani Mukherjee

बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार और खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) के साथ कभी भी किसी फिल्म में काम नहीं किया. क्यों काम नहीं किया यह सवाल हर किसी के मन में उठता है. ऐसी कौन सी वजह है जिसके कारण रानी मुखर्जी और अक्षय कुमार कभी साथ नजर नहीं आए किसी फिल्म में?

बॉलीवुड इंडस्ट्री के “खिलाड़ी” अक्षय कुमार को भला कौन नहीं जानता. अक्षय कुमार बॉलीवुड के वह अभिनेता है जो साल में तीन से चार फिल्में अपने फैंस के लिए लेकर आते हैं. इतना ही नहीं बल्कि उनकी पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर हिट भी साबित होती है.

अक्षय कुमार ने लगभग ज्यादातर बड़ी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. लेकिन अक्षय कुमार ने कभी भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी के साथ काम नहीं किया. इसके पीछे एक बड़ी वजह है और इसके लिए जिम्मेदार अक्षय नहीं बल्कि रानी मुखर्जी.

Rani Mukherjee

यह तो हर कोई जानता है कि अक्षय कुमार का इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था. अक्षय कुमार का फिल्मी बैकग्राउंड भी नहीं था. अक्षय ने अपने दम पर इंडस्ट्री में जगह बनाई है और सुपरस्टार का ओहदा भी हासिल किया है. लेकिन अक्षय अपने शुरुआती दौर में स्ट्रगल कर रहे थे.

जिस वक्त अक्षय अपना करियर बनाने के लिए बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे थे, उसी समय की बात है. जब किसी भी फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर अक्षय कुमार को कास्ट किया जाता था और रानी मुखर्जी को लीड रोल के लिए अक्षय के ऑपोजिट साइन करने की कोशिश की जाती थी तो अक्षय का नाम सुनते ही रानी मुखर्जी मना कर देती थी.

अक्षय कुमार उस समय अपने करियर के शुरुआती दौर में थे, इसलिए रानी मुखर्जी उनके साथ काम नहीं करना चाहती थी. साल 1996 में “खिलाड़ियों का खिलाड़ी” के लिए अक्षय कुमार के ऑपोजिट रानी मुखर्जी को लेने की कोशिश की गई थी. लेकिन रानी मुखर्जी ने मना कर दिया था. उसके बाद इस फिल्म में अक्षय के ऑपोजिट रवीना टंडन को लिया गया.

ठीक इसी तरह रानी मुखर्जी को फिल्म “संघर्ष” और “आवारा पागल दीवाना” भी ऑफर की गई थी. लेकिन इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड हीरो के तौर पर थे और अक्षय का नाम सुनते ही रानी मुखर्जी ने मना कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here