Ravish Kumar on Godi media

प्रधानमंत्री मोदी का आज जन्मदिन है. इस मौके पर वह नामीबिया से आए 8 चीतों में से 3 को मध्य प्रदेश के कूनो पालपुर अभ्यारण में छोड़ेंगे. इन चीतों को विशेष विमान के जरिए ग्वालियर एयरपोर्ट लाया गया था. यहां से हेलीकॉप्टर से इन्हें कूनो नेशनल पार्क ले जाया गया. इसको लेकर तमाम मीडिया चैनल खूब कवरेज कर रहे हैं, इनकी विशेषता बताई जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी का महिमामंडन किया जा रहा है.

रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने इसको लेकर सोशल मीडिया पोस्ट की है. उन्होंने लिखा है कि माननीय जनता, शनिवार के दिन आपको चीता विशेषज्ञ बनाना है. गोदी मीडिया आपको चीता के सभी गुणों के बारे में बताएगा. आपके जो मुद्दे हैं वह चीता के आगे डाल दें. चीता खा लेगा. अफसोस हम कुछ लोग यह तमाशा ही देखते रह जाएंगे, हालात नहीं बदल सकते.

इसी को लेकर रवीश कुमार ने एक और सोशल मीडिया पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि शनिवार के दिन गोदी मीडिया और अर्ध गोदी मीडिया चीता की हर खूबी बताएगा. भारत के न्यूज़ चैनलों पर चीता का इतना कवरेज होगा कि रविवार सुबह तक पूरा देश चीता विशेषज्ञ हो चुका होगा. हर कुछ दिन के बाद प्रधानमंत्री के आस-पास ऐसा इवेंट रचा जाता है जिससे देश के नाम वही सब कुछ करते नजर आते हैं.

रवीश कुमार ने आगे लिखा है कि पर्यावरण मंत्री से लेकर रक्षा मंत्री तक कोई नजर नहीं आता. इसके साथ ही रवीश ने एक तस्वीर शेयर की है, उन्होंने लिखा है कि यह तस्वीर 2010 की है. जयराम रमेश दक्षिण अफ्रीका गए थे. आप की बुनियादी समस्याओं को कवर करने के लिए बजट नहीं होगा, रिपोर्टर नहीं होंगे. मगर चीता के लिए एक नहीं दर्जनों चैनल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here