Surya Pratap Singh Social media

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह (Surya Pratap Singh) अपने स्तर पर जनता की आवाज उठाने के लिए जाने जाते हैं. चाहे वह सोशल मीडिया हो या फिर जमीनी स्तर इन्होंने सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ बोलने में तनिक भी देर कभी भी नहीं लगाई. इन पर सरकार की तरफ से कई मुकदमे भी दायर किए गए लेकिन इन्होंने गलत नीतियों के खिलाफ बोलना नहीं छोड़ा.

इस वक्त रूस और यूक्रेन का युद्ध चल रहा है और सैकड़ों छात्र वहां अभी भी फंसे हुए हैं. कुछ छात्र जो युद्ध ग्रस्त क्षेत्रों से जैसे-तैसे खुद के दम पर निकल कर बॉर्डर क्षेत्रों तक और बॉर्डर देशों तक पहुंचे हैं, उनमें से कुछ छात्रों को मोदी सरकार ले आई है और अभी और लेकर आना बाकी है. लेकिन मोदी सरकार इसे अपनी बड़ी उपलब्धि बता रही है.

इसी को लेकर रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने मोदी सरकार पर तंज करते हुए एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि, सोचिए किसी के घर आग लगी हो और फायर ब्रिगेड बोले ‘बस आप किसी तरह घर से बाहर निकल आओ, बाकी हम संभाल लेंगे’. बस यही मोदी सरकार का ‘Evacuation’ है, छात्र बॉर्डर तक कैसे और किन परिस्थितियों में पहुँच रहे हैं उसकी कल्पना करना भी बहुत मुश्किल है. उम्मीद करते हैं सभी सुरक्षित लौटेंगे.

आपको बता दें कि जो छात्र अपनी मेहनत पर, अपनी कोशिशों के दम पर युद्ध ग्रस्त क्षेत्रों से निकलकर बॉर्डर देशों तक पहुंचे हैं और वहां से उन्हें भारत लाकर मोदी सरकार अपना प्रचार प्रसार कर रही है और इसे बड़ी उपलब्धि बताकर वोट मांग रही है. मीडिया भी इसमें मोदी सरकार का साथ दे रही है. हालांकि मोदी सरकार द्वारा की जा रही इस हरकत का काफी विरोध हो रहा है और आलोचना हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here