Rahul Gandhi..

कांग्रेस को आज नया अध्यक्ष मिल गया है. मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरूर पर बड़ी जीत हासिल की है. इसी के साथ अब सवाल उठने लगा है कि इस बदलाव के बाद अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की पार्टी में क्या भूमिका होगी? राहुल गांधी ने खुद ही सवाल का जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि नए अध्यक्ष पार्टी में मेरी भूमिका तय करेंगे.

राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं. यात्रा अभी आंध्र प्रदेश में है. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. राहुल गांधी से जब उनकी भूमिका को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरी भूमिका नए अध्यक्ष तय करेंगे. राहुल गांधी से जब पूछा गया कि क्या वह नए अध्यक्ष को रिपोर्ट करेंगे? इस पर राहुल गांधी ने कहा कि बिल्कुल. कांग्रेस में अध्यक्ष के पास सर्वोच्च अधिकार होते हैं.

आपको बता दें कि मलिकार्जुन खड़गे देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष बन गए हैं. पहले से ही उनका अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था. शशि थरूर ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाने वाला लेटर लीक होने पर दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सीईए को लिखा एक आंतरिक पत्र मीडिया में लीक कर दिया गया.

आपको बता दें कि मलिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस के दफ्तर के साथ ही तमाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी और उनके गृह राज्य कर्नाटक में जश्न मनाया जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव सीक्रेट बैलेट के जरिए हुआ है. चुनाव प्रचार के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ने तमाम प्रदेश कांग्रेस कमिटी ओं के दफ्तर में जाकर अपने लिए समर्थन मांगा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here