Kanpur

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अल्पसंख्यक समुदाय की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई है, जिसमें पुलिस पर पथराव किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 2 लोग घायल हो गए हैं. यहां हालात तनावपूर्ण बताया जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कानपुर में परेड चौराहे के पास आज जुम्मे की नमाज के बाद बाजार बंद करने निकले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे, इसलिए यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया. यह बाजार बंद नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से बुलाया गया था. लेकिन इसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प हो गई और 2 लोगों के घायल होने की खबर है.

बताया जा रहा है कि सैकड़ों लोगों ने पथराव किया है, इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. कई राउंड हवाई फायरिंग की गई और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में बाजार बंद बुलाया गया था.

बंद बुलाने वाले लोगों की मांग थी कि पुलिस नूपुर के खिलाफ कानपुर में ही F.I.R. करें. इस मामले में पुलिस वालों से उनकी झड़प हुई. पुलिस ने लाठीचार्ज किया और हवाई फायरिंग की. बताया जा रहा है कि कई थानों की फोर्स बुलाई गई है. हालांकि पुलिस कमिश्नर का कहना है कि अब हालात सामान्य हैं.

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने लोगों को नियंत्रित करने के लिए कई राउंड फायर किया, लाठीचार्ज किया, लोगों को खदेड़ दिया गया है. लेकिन फिर भी रुक रुक कर पथराव हो रहा है. पुलिस ने पूरे एरिया की घेराबंदी कर दी है. संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

वही जानकारी मिल रही है कि इस बवाल के बाद कानपुर के दूसरे बाजारों की दुकानें भी बंद करा दी गई है. बाजारों में सन्नाटा छाया हुआ है. एहतियातन शहर के दूसरे बाजारों में भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है, ताकि हिंसा को एक इलाके तक सीमित रखा जा सके. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बवाल करने वाले चेहरों की पहचान कर रही है. पथराव करने वालों की पहचान की जा रही है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here