Rakesh Tikait Yogi

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) अलग-अलग जगहों पर जाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. एक बार फिर से उन्होंने बीजेपी पर तंज किया है. प्रयागराज में राकेश टिकैत ने कहा है कि बीजेपी उत्तर प्रदेश का 2022 विधानसभा चुनाव जीत सकती है. लेकिन यह तभी संभव है जब यूपी पंचायत चुनाव की तरह गड़बड़ी हो.

प्रयागराज में पत्रकारों से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि किसान बहुत समझदार हैं, वह अपना भला-बुरा अच्छी तरह से जानते हैं. वह सोच समझकर ही किसी दल को वोट करेगा. किसान उसी को वोट देगा जो उसके हक की बात करेगा.

उन्होंने कहा कि आज यूपी का किसान परेशान है, उसे अपनी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है. इन सब बातों को ध्यान में रखकर किसान मौजूदा सरकार के खिलाफ ही वोट करेगा.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी राकेश टिकैत ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि गोरखपुर सदर सीट से लड़ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव जरूर जीतना चाहिए. विपक्ष भी मजबूत होना चाहिए. हम तो किसानों की बात को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और उन्हें जागरूक करने के लिए प्रदेश में घूम रहे हैं.

राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी सिर्फ बिल वापस लिया है, लेकिन उनकी मांगे अभी तक पूरी नहीं हुई है. कृषि कानून वापस लेने से चुनावी फायदे को लेकर राकेश टिकैत ने कहा है कि इससे कोई लाभ नहीं मिलने वाला है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर हिंसा मामले पर भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है, सरकार की पैरवी कमजोर रही है. इसी वजह से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे को जमानत मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here