Sanjay Raut news

शिवसेना में बड़ी बगावत के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के नरम पड़ने के संकेत मिल रहे हैं. NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन शिवसेना कर सकती है. इस बारे में औपचारिक ऐलान पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने यह संकेत देते हुए इस फैसले की वजह भी बताई है.

संजय राउत ने कहा है कि सोमवार को हमने शिवसेना की बैठक में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन के मुद्दे पर चर्चा की है. उन्होंने कहा कि उनको समर्थन का मतलब यह नहीं है कि हम बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं. हम आदिवासी नेता के नाम पर उनका समर्थन कर सकते हैं. हम पहले भी ऐसे फैसले लेते रहे हैं. शिवसेना किसका समर्थन करेगी यह एक-दो दिन में स्पष्ट हो जाएगा. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे इस पर निर्णय करेंगे.

संजय राउत ने आगे कहा कि विपक्ष जीवित रहना चाहिए. विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा के प्रति भी हमारी सद्भावना है. पूर्व में हमने राष्ट्रपति पद के लिए प्रतिभा पाटिल का समर्थन किया था, वह एनडीए की प्रत्याशी नहीं थीी. हमने प्रणब मुखर्जी का भी समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि शिवसेना किसी दबाव में फैसला नहीं करती. आपको बता देंं कि कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना के कई सांसदों ने मुर्मू के समर्थन के पक्ष में राय प्रकट की है.

इसके अलावा झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार है. लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा NDA उम्मीदवार का समर्थन करती हुई नजर आ रही है. उनका कहना है कि आदिवासी प्रत्याशी होने के कारण वह द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी. एक तरह से देखा जाए तो ममता बनर्जी की पार्टी भी NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है ऐसी खबरें मीडिया में चल रही है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस अकेली पडती हुई नजर आ रही है.

हालांकि बिहार और उत्तर प्रदेश तथा कुछ और क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस के साथ यशवंत सिन्हा का समर्थन करती हुई नजर आ रही है. केसीआर यशवंत सिन्हा का खुलकर समर्थन कर रहे हैं कांग्रेस के साथ.

इसके अलावा आपको बता दें कि द्रौपदी मुर्मू के समर्थन के मुद्दे पर शिवसेना दबाव में नजर आ रही है. पिछले दिनों खबर आई थी कि शिंदे गुट शिवसेना के सिंबल पर भी दावा कर सकता है. इसके अलावा शिवसेना में एक बार फिर से बड़ी टूट नजर आ सकती है. इन्हीं सब मुद्दों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि उद्धव ठाकरे गुट पूरी तरीके से दबाव में नजर आ रहा है और एक तरह से घुटने टेक चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here