sapna

भरतपुर- अपने डांस से लोगों को दीवाना बनाने वाली फेमस सिंगर, डांसर और एक्ट्रेस सपना चौधरी को डॉक्टर की उपाधि दी गई है. सपना को जयपुर में निम्स यूनिवर्सिटी की तरफ से ‘फिलॉसफी’ में डॉक्टर की मानक उपाधि दी गई. यूनिवर्सिटी के ‘फेलिसिटेशन एंड कल्चरल इवेंट’ में वह बतौर चीफ गेस्ट पहुंची थीं. यूनिवर्सिटी के चेयरमैन और चांसलर डॉ. बलवीर सिंह (B.S.) तोमर ने घोषणा की कि सपना द्वारा भेजे गए हर मरीज का फ्री में इलाज करेंगे. साथ ही, अधिकतम 50 स्टूडेंट्स को फ्री में पढ़ाएंगे.

डॉ. बीएस तोमर ने कहा- वैसे तो फिल्में और गाने ज्यादा नहीं देखते, लेकिन हमेशा से ही सपना चौधरी के सिंगिंग और डांसिंग के चर्चे सुने हैं. उन्होंने परेशानियों के बावजूद अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. इसी को देखते हुए एकेडेमिक काउंसलिंग और बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट ने मुझसे बात करके यह डिसाइड किया कि हम ऐसी महान कलाकार को ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ की मानक उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. इसमें सपना ही नहीं बल्कि निम्स यूनिवर्सिटी भी प्राउड फील कर रही है.

sapna image

तोमर ने आगे कहा- यूनिवर्सिटी सपना द्वारा भेजे गए हर मरीज का फ्री में इलाज करेगी। साथ ही, उनके भेजे गए अधिकतम 50 स्टूडेंट्स को फ्री में पढ़ाया जाएगा. मेडिकल, डेंटल सहित यूनिवर्सिटी में पढ़ाए जाने वाले करीब 400 कोर्स में से किसी में भी दाखिला दिया जाएगा. यह निर्भर सपना पर करता है. वह जिसमें दाखिला दिलाना चाहेंगी, उसी में मिलेगा.

हरियाणा के नजफगढ़ में जन्मी सपना ने पिता की मौत के बाद अपने घर का खर्च चलाने के लिए डांस करना शुरू किया था. डांस की वजह से सपना की पढ़ाई बीच में ही रुक गई थी. उन्होंने सिर्फ 8वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है. आज सपना चौधरी अपने नाम के आगे गर्व से डॉक्टर लगा सकती हैं. इससे पहले डॉ. तोमर बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजपाल यादव को प्रोफेसर की उपाधि से नवाज चुके हैं.

(रिपोर्ट- आकाश गुप्ता)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here