Deepak Sharma Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर ज़ी न्यूज़ ने गलत खबर फैलाई. राहुल गांधी मीडिया से बात करते हुए मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए दिखाई दे रहे हैं. तभी राहुल गांधी से किसी पत्रकार ने सवाल किया उनके वायनाड के ऑफिस में पिछले दिनों हुए हमले को लेकर. इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि अभी वह बच्चे हैं और उन्हें माफ कर देना चाहिए.

इसी वीडियो की क्लिप को सोशल मीडिया पर बीजेपी के नेताओं द्वारा, बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा वायरल किया गया. क्योंकि ज़ी न्यूज़ ने अपने कार्यक्रम डीएनए में इस वीडियो को लेकर भ्रामक खबर फैलाई. ज़ी न्यूज़ की तरफ से बताया गया कि राहुल गांधी राजस्थान में हुई घटना में शामिल हत्यारों के लिए बोल रहे हैं और वह उनके लिए कह रहे हैं कि अभी वह बच्चे हैं और उन्हें माफ कर देना चाहिए.

बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को शेयर किया, उसके बाद कांग्रेस की तरफ से काउंटर अटैक किया गया. तमाम बीजेपी के बड़े नेताओं ने इस वीडियो को डिलीट किया और जी न्यूज के एंकर ने माफी भी मांगी. लेकिन फिर भी लोगों की मांग है कि जी न्यूज के एंकर के खिलाफ और फेक वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ कांग्रेस कार्यवाही करें.

इसी को लेकर वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा (Deepak Sharma) ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि, अभी तक एडिटेड/फ़ेक वीडियो को सोशल मीडिया के सुपारी किलर वाइरल कर रहे थे. अब एडिटेड वीडियो गोदी चैनल के प्राइम टाइम पर बेशर्मी से वाइरल किए जा रहे हैं. राहुल गांधी के साथ Zee ने जो कुछ किया वे गोदी मीडिया के झूठ पर आख़िरी कील साबित होगा. चैनल का लाईसेंस रद्द होना चाहिए.

आपको बता दें कि जी न्यूज के एंकर द्वारा भ्रामक खबर फैलाए जाने को लेकर माफी मांग ली गई है. लेकिन इसके बावजूद भी कांग्रेस के नेताओं का और कार्यकर्ताओं का कहना है कि इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए, क्योंकि राहुल गांधी के खिलाफ लंबे समय से एक सोची समझी साजिश के तहत एक प्रोपेगेंडा फैलाया जाता है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here