Akhilesh dimple

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में कानपुर देहात में ईवीएम का बटन दबाने पर वोट सीधे बीजेपी को जा रहा है, इसकी शिकायत हुई तो बूथ पर मतदान अधिकारियों ने इसे टालने की कोशिश की. लेकिन जब समाजवादी और अन्य दलों के लोगों ने हंगामा किया तो ईवीएम बदली गई. समाजवादी पार्टी ने इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की है.

फर्रुखाबाद में समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह ईवीएम मशीन से गायब होने की भी खबर आई. जिला प्रशासन की लापरवाही से मतदाता परेशान रहे, 2 घंटे तक कोई कार्यवाही नहीं हुई. अमृतपुर में गड़बड़ी की शिकायत ज्यादा आई है. बूथ संख्या 351 पर मतदान न करने देने की शिकायत भी हुई है, सपा ने चुनाव अधिकारियों पर मतदाताओं को वोट नहीं करने देने का आरोप लगाया है. आयोग से शिकायत भी की है.

इसी तरह भोजपुर में नीमकरोरी बूथ संख्या 377 ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 1:00 बजे तक 36% वोटिंग हुई है.

आपको बता दें कि तीसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया था. यूपी के 16 जिलों की 59 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. यूपी के 16 जिले जिसमें हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर, देहात, कानपुर, नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, जनपद में आज वोटिंग चल रही है.

अखिलेश यादव के परिवार ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर दिया है. मुलायम सिंह यादव ने भी वोट डाला, इसके साथ डिंपल यादव ने भी वोट किया है. अखिलेश यादव ने अपने मताधिकार का उपयोग करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है.

अखिलेश यादव ने कहा है कि कोई आतंकवादी हो तो उसके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो, लेकिन चुनाव से पहले भाजपा द्वारा आरोप लगाना आम बात है. भाजपा रणनीति से चलती है. इटावा में बाबा मुख्यमंत्री आए थे. उन्होंने झूठी तस्वीर लगाई. यूपी में तमाम जगह जब विकास दिखाना था तब तो चीन की फोटो चोरी करके लाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here