Shane Warne News

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर और महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है और उनके प्रबंधन ने एक संक्षिप्त बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि थाईलैंड में संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ है.

शेन वार्न के निधन पर पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूब गया है. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी दुख जताते हुए कहा है कि यह विश्वास नहीं कर सकता. महान स्पिनरों में से एक, स्पिनर को कूल बनाने वाले सुपरस्टार शेन वार्न नहीं रहे. जीवन बहुत नाजुक है, लेकिन इसे थाह लगाना पाना बहुत मुश्किल है. दुनिया भर में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

शेन वार्न ने अपने कलाई के जादू से अपने समय के लगभग सभी दिग्गजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया था. उन्होंने अपने 145 मैचों के टेस्ट करियर में 708 विकेट चटकाए थे, जो मुथैया मुरलीधरण 800 विकेट के बाद टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक है. शेन वार्न ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2007 में खेला था. 1999 में वह ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान भी बने, लेकिन उन्हें कभी कप्तान बनने का मौका नहीं मिला. ऑस्ट्रेलिया का कप्तान न बनने का मलाल उन्हें हमेशा रहा.

दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने हाल ही में रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर भी एक ट्वीट किया था. उन्होंने यूक्रेन के पक्ष में बयान दिया था और संदेश लिखा था कि, रूस की कार्रवाई पूरी तरीके से गलत है.

निधन के कुछ घंटे पहले ही शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रोडनी मार्श के निधन पर शोक जताया था. उन्होंने लिखा था कि रोडनी मार्श के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. वह हमारे महान खेल के लीजेंड थे और कई लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा थे. रोडनी मार्श क्रिकेट की बहुत प्रवाह की और बहुत कुछ दिया, खासकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here