Sweta Keswani

“अभिमान”, “कहानी घर घर की” और “देश में निकला होगा चांद” जैसे कई मशहूर टेलीविजन शोज में काम कर चुकी अभिनेत्री श्वेता केसवानी (Sweta Keswani) इन दिनों हॉलीवुड में एक्टिंग की दुनिया में नाम तलाशने की कोशिश कर रही हैं. श्वेता अमेरिका के मशहूर शो “द ब्लैक लिस्ट” मेंं भी नजर आ चुकी हैै.

हाल ही में श्वेता (Sweta Keswani) ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री से जुड़े कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं. उन्होंने कास्टिंग काउच को लेकर भी बड़े खुलासे किए हैं.

कास्टिंग काउच के सवाल पर श्वेता (Sweta Keswani) ने कहा कि हां मैंने बॉलीवुड में काम जरूर किया है. लेकिन बहुत सी फिल्में मैंने छोड़ दी. क्योंकि वहां कास्टिंग के दौरान मुझे बताया गया कि आपको आउटडोर शूट पर अकेले आना है और उस वक्त मैं मम्मी के साथ ट्रैवल करती थी. क्योंकि मैं महज 18 साल की थी. लेकिन मुझे कहा गया था कि नहीं मम्मी नहीं बल्कि आपको अकेले ट्रैवल करना है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SWETA KESWANI (@swetakeswani)

उन्होंने आगे बताया कि कई बार कहा गया कि आप प्रोड्यूसर से बनाकर रखो. कभी कहा गया डायरेक्टर की बात मानो और कभी डायरेक्टर के साथ अकेले में टाइम स्पेंड करो. जो जहां इस तरह की शर्तें थी मैंने ऐसी फिल्में बीच में ही छोड़ दी. क्योंकि मैं जानती थी कि यह कास्टिंग काउच ही है. मुझे इशारे से समझाया जा रहा है और मैं इसके लिए तैयार नहीं थी.

उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने बॉलीवुड की फिल्मों में कम काम किया, क्योंकि मेरे साथ बहुत से फिल्मों के दौरान ऐसा हुआ था और तब मैंने टेलीविजन में काम करना शुरू कर दिया. क्योंकि टेलीविजन में उस वक्त कतई गंदगी नहीं थी. श्वेता ने आगे कहा कि वैसे भी मेरा मानना है कि जब आपको पता है कि यह गलत तरीका आपको बताया जा रहा है तो उससे पहले ही रुक जाओ और सीधा डिसाइड करो कि भाई काम ही नहीं करना ऐसी जगह.

टेलीविजन की दुनिया में ग्रुपबाजी के सवाल पर श्वेता केसवानी (Sweta Keswani) ने कहा कि टेलीविजन में गंदगी नहीं है. ग्रुपबाजी जरूर है, जैसे एकता कपूर का ग्रुप है. उसमें सिर्फ उनके फेवरेट लोगों को ही प्रेफरेंस मिलती है. लेकिन मुझे उससे भी कुछ फर्क नहीं पड़ता. क्योंकि मैंने कभी एकता कपूर के साथ काम नहीं किया.

उन्होंने कहा कि, हॉलीवुड में चांस आपको टैलेंट और ऑडिशन के आधार पर मिलता है. मैं अब तक हजारों ऑडिशन दे चुकी हूं, तब कहीं जाकर मुझे काम मिलना शुरू हुआ और अभी भी मेरा स्ट्रगल खत्म नहीं हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here