Sidhu Moose Wala

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस के नेता रहे सिद्दू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है. सोमवार रात 5 डॉक्टरों की टीम ने उनके मृत शरीर का पोस्टमार्टम किया. हालांकि रिपोर्ट को अब तक पुलिस के साथ शेयर नहीं किया गया है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जो खबरें आ रही हैं वह डरावनी है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अत्याधुनिक बंदूकों से निकली 24 गोलियां सिद्धू मूसेवाला के शरीर के आर पार हो गई थी, जबकि 1 सिर की हड्डी में जा फंसी थी. हमलावरों ने करीब 30 राउंड फायर किए थे.

मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि पोस्टमार्टम के दौरान मूसेवाला के शरीर पर दो दर्जन गोलियों के घाव मिले. रिपोर्ट के मुताबिक अधिक खून बहने से उनकी मौत हुई थी. वही आंतरिक अंगों में चोट की पुष्टि हुई है. बताया गया है कि पोस्टमार्टम के बाद नमूने सुरक्षित रख लिए गए हैं और आगे की जांच के लिए भेजे जा रहे हैं.

परिवार सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमार्टम ना कराने की जिद पर अड़ा हुआ था. परिवार मांग कर रहा था कि हत्याकांड की जांच हाईकोर्ट के जज की अगुवाई में कराई जाए और इसके लिए एनआईए और सीबीआई की मदद ली जाए. परिवार वालों ने सवाल उठाया था कि जब खतरे की आशंका थी तो सुरक्षा हटाने की लिस्ट को क्यों सार्वजनिक किया गया था? इस मामले के आरोपियों पर कार्यवाही की जाए.

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब के डीजीपी की तरफ से दावा किया गया था कि इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है. कनाडा में मौजूद बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर गोल्डी बरार ने फेसबुक पोस्ट के जरिए हत्या की जिम्मेदारी ली है. वही तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने पटियाला कोर्ट में एक याचिका दायर कर लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. याचिका में कहा गया है कि जेल में जान को खतरा है.

लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने याचिका दाखिल करके अपील की है कि उसे पंजाब पुलिस की कस्टडी में ना भेजा जाए. उनको ऐसा लगता है कि पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here