Smriti Irani Silly Souls Cafe & Bar

गोवा के “सिली सोल्स कैफे एंड बार” को लेकर छिड़ी विवाद में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर लीगल वार किया है. उन्होंने कांग्रेस, जयराम रमेश और पवन खेड़ा को इस मामले में कानूनी नोटिस भेजा है. कांग्रेस का आरोप है कि यह बार स्मृति ईरानी की बेटी चलाती हैं. इस बार ने फर्जीवाड़ा कर शराब का लाइसेंस लिया है. स्मृति ईरानी के वकील की तरफ से कांग्रेस पार्टी कांग्रेस के नेताओं को नोटिस भेजा गया है. गोवा के इस बार को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि इसका प्रबंधन केंद्रीय मंत्री का परिवार करता है.

स्मृति ईरानी की तरफ से लीगल नोटिस भेजा गया है. लेकिन कांग्रेस इससे पहले नया सबूत लेकर आई थी. कांग्रेस के नेता पवन खेड़ा ने Moneycontrol.com की एक पुरानी रिपोर्ट को शेयर करते हुए कहा था कि, केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी किस रेस्टोरेंट की बात कर रही हैं? क्या उन्होंने अप्रैल 2022 में गोवा में खोले गए अपनी बेटी के रेस्टोरेंट के संबंध में बयान नहीं दिया था? उन्होंने कहा था कि मनीकंट्रोल की रिपोर्ट बताती है कि उस समय ईरानी ने बेटी के गोवा रेस्टोरेंट पर बहुत गर्व महसूस किया था.

इससे पहले कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा था कि ईरानी के परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं और उनकी बेटी गोवा में कथित रूप से एक रेस्टोरेंट चला रही है, जिसमें एक बार “फर्जी लाइसेंस” पर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी की बेटी द्वारा लाइसेंस एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर है जिसकी मई 2021 में मृत्यु हो गई और लाइसेंस गोवा में जून 2022 में लिया गया था. लेकिन जिस व्यक्ति के नाम पर लाइसेंस है उसकी मृत्यु 13 महीने पहले हुई थी. यह बार पूरी तरह अवैध है.

खेड़ा ने कहा था कि अखबार चलाने जैसी महान चीज और गोवा में एक अवैध बार चलाने जैसी किसी चीज के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती. उन्होंने पूछा था कि क्या यह स्मृति ईरानी की जानकारी के बिना किया जा रहा है और उसके प्रभाव के बिना लाइसेंस दिया गया था? उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि मीडिया को उस बिल्डिंग की सीमा से बाहर रखने के लिए गोवा में रेस्टोरेंट के आसपास निजी सुरक्षा एजेंसी के बाउंसर तैनात किए गए हैं. उन्होंने पूछा था कि इस अवैध काम के पीछे कौन है? किसके प्रभाव से किया जा रहा है?

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो और फोटोस वायरल हैं जिसमें ऐसा लग रहा है कि जिस रेस्टोरेंट और बार की बात हो रही है वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी का ही है. कांग्रेस की तरफ से कई फोटोस और वीडियोस सोशल मीडिया पर सार्वजनिक किए गए हैं जिसमें कांग्रेस यह साबित करने की कोशिश कर रही है कि गोवा के जिस रेस्टोरेंट की बात हो रही है वह केंद्रीय मंत्री की बेटी संचालित करती है. हालांकि अब यह मामला कोर्ट पहुंच चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here