soniya gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कोरोना राहत टास्क फोर्स का गठन किया है. टास्क फोर्स की कमान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के हाथों में दी गई है.

इस कमेटी में प्रियंका गांधी, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, इसके अलावा अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, पवन कुमार बंसल, पवन खेरा, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला, अजॉय कुमार, गुरदीप सिंह सप्पल का नाम शामिल है.

यह कमेटी देशभर में कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाए जा रहे राहत कार्यों में समन्वय बनाने का काम करेगी. आपको बता दें कि देश इस समय महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर समय रहते तैयारी नहीं करने के लगातार आरोप लगा रही हैं.

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने सोमवार को केंद्र सरकार पर जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय इच्छा शक्ति और संकल्प को प्रदर्शित करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए. सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भागी.

उन्होंंने कहा कि मोदी सरकार ने विशेषज्ञों की सलाह नहीं मानी. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट पर सरकार सर्वदलीय बैठक बुलाए. बता दे कि देश में जब कोरोना की दूसरी लहर रफ्तार पकड़ रही थी तो कई राज्यों में चुनावी रैलियां जारी थीं. इन रैलियों में हजारों लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए देखे गए.

केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर राज्यों के जो आंकड़े जारी किए गए हैं, उनमें उन तमाम राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देखे गए हैं, जहां हाल ही में चुनाव हुए. केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here