P. Chidambaram Sonia Gandhi

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को ED कार्यालय बुलाया गया था, जिसका कांग्रेस पार्टी ने जमकर विरोध किया. सोनिया गांधी पूछताछ के लिए गई थी. इससे पहले राहुल गांधी से भी ईडी अधिकारियों ने पूछताछ की थी इसी मामले में. कांग्रेस पार्टी इसे राजनीतिक बदले की कार्यवाही बता रही है और बीजेपी का कहना है कि कानून अपना काम कर रहा है.

कांग्रेस ने सोनिया गांधी से पूछताछ का सड़क से लेकर संसद तक विरोध किया और जगह-जगह रैली निकाली. दिल्ली के अलावा देश के कई राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मार्च किया और केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ जांच एजेंसी पर कई आरोप लगाए. इस दौरान कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रेनों को रोकने की कोशिश की और अपना विरोध दर्ज कराया.

इन सबके बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने एक ट्वीट किया है जो जमकर वायरल हो रहा है. उन्होंने लिखा है कि, ईडी द्वारा श्रीमती सोनिया गांधी का रिकॉर्ड किए गए लेन-देन में ‘जांच’ करने का दावा, जहां न किसी ने एक रुपया दिया है और न ही किसी ने एक रुपया लिया है. बिना किसी ‘मनी’ को बदले ‘मनी लॉन्ड्रिंग’ का यह दुनिया में पहला मामला होना चाहिए!

आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी से भी कई घंटों तक पूछताछ हो चुकी है इसी मामले में और अब सोनिया गांधी से पूछताछ हो रही है. इसको लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने गिरफ्तारी दी तथा ईडी की कार्यवाही को राजनीतिक बदले की कार्यवाही बताया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here