Adhir Ranjan Chowdhury Sonia Gandhi

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) द्वारा देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को लेकर दिए गए बयान पर राजनीति तेज हो गई है. इसको लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है और माफी की मांग कर रही है. दरअसल सोनिया गांधी से ED पूछताछ को लेकर हो रहे कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शन के दौरान एक निजी चैनल से बात करते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के लिए राष्ट्रपत्नी शब्द का प्रयोग किया.

अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बीजेपी की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में घोषित हुआ तब से ही द्रौपदी मुर्मू कांग्रेस पार्टी की घृणा और उपहास का शिकार बनी. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कठपुतली कहा. केंद्रीय मंत्री की तरफ से कहा गया कि कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही है कि एक आदिवासी महिला इस देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही हैं.

वहीं राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने भी अधीर रंजन के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए इसे महिला विरोधी बताया. उन्होंने उच्च सदन में मोर्चा संभालते हुए कहा कि अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी महिला विरोधी है. आपको बता दें कि अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी सांसदों ने संसद में प्रदर्शन किया और सोनिया गांधी तथा कांग्रेस से माफी मांगने के लिए कहा. इस प्रदर्शन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल थी.

जहां एक तरफ बीजेपी लगातार कांग्रेस से माफी मांगने की बात कर रही हो तो वही बढ़ते बवाल के बीच कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अधीर रंजन चौधरी का बचाव किया है. माफी मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा है कि अधीर रंजन चौधरी पहले ही माफी मांग चुके हैं. आपको बता दें कि ऐसे कई मौके आए हैं जब देश के अंदर महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है और ऐसे कई मौकों पर बीजेपी के नेताओं की तरफ से भी बयान दिए गए हैं, उस वक्त बीजेपी की महिला नेत्रीयां चुप्पी साधे रहती हैं. लेकिन आज उन्हें मौका मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here