soniya-gandhi

देश के अंदर कोरोना की बेकाबू लहर तबाही मचा रही है. मोदी सरकार इसे रोकने में पूरी तरीके से नाकाम साबित हुई है. मोदी सरकार पर आंकड़ों से छेड़छाड़ करने के आरोप लग रहे हैं चाहे वह कोरोना मरीजों के आंकड़े हो या फिर इस महामारी से मरने वाले मरीजों की संख्या हो.

इंटरनेशनल मीडिया तक मोदी सरकार पर कई तरह के आरोप लगा रही है. इंटरनेशनल मीडिया का कहना है कि मोदी सरकार ओवर कॉन्फिडेंस और अंधराष्ट्रवाद के चलते इस महामारी के खिलाफ लड़ने में नाकाम साबित हुई. बता दें कि मोदी सरकार फरवरी में ही ऐलान कर चुकी थी कि भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीत चुका है.

सच यह है कि इस महामारी की दूसरी लहर ने देश को पूरी तरीके से बेबस कर दिया है. ऑक्सीजन की किल्लत से तमाम हॉस्पिटल्स जूझ रहे हैं. जिनके परिजन इस महामारी से पीड़ित है, वह भी ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे हैं. जरूरी इंजेक्शंस की भी किल्लत है. ऐसे वक्त में मोदी सरकार इस महामारी से लड़ने की बजाए मीडिया मैनेज करके आंकड़ों को छुपाने में लगी हुई है, ऐसे आरोप लग रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तरह तरह के बयान दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश इस महामारी से लड़ने में पूरी तरीके से नाकाम साबित हुआ है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरीके से फेल साबित हुई है. लेकिन इसके बावजूद जमीनी हकीकत से उलट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, चाहे वह मरीजों की संख्या को लेकर हो या फिर ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर.

इन सबके बीच कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. सोनिया गांधी ने कहा है कि, कोरोना की दूसरी लहर पर मोदी सरकार की प्रतिक्रिया पूरी तरह खराब रही, अपनी लापरवाही दूसरों पर थोपते हुए लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया. महामारी में भारी वृद्धि के बाद भी सारा ध्यान विधानसभा चुनावों पर है. ये रवैया माफ़ी के लायक नहीं है.

इसके अलावा सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कोरोना पर संसदीय समिति ने 120 पृष्ठ का दस्तावेज तैयार किया, जिसमें उन मुद्दों को शामिल किया गया जिसके लिए कांग्रेस सहित विपक्ष ने उन्हें बार-बार चेतावनी दी थी. उन्होंने तीनों को नजरअंदाज किया, यहां तक कि हम पर दहशत फैलाने का भी आरोप लगाया.

सोनिया गांधी ने कहा है कि हमारी पार्टी ने हर राज्य में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं. युवा कांग्रेस सहित हमारे अग्रिम संगठन हर जगह पहुंच रहे हैं. मैं नियमित रूप से हमारी राज्य सरकारों के संपर्क में हूं. आज हम जिस नेतृत्व के साक्षी बन रहे हैं, वह चौंकाने वाला और दोषपूर्ण है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here