Sudhir Chaudhary Media
फोटो सोशल मीडिया (साभार)

जी न्यूज़, वियोन, जी बिजनेस और जी 24 तास के एडिटर इन चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने इस्तीफा दे दिया है, ऐसी खबरें कल दिनभर सोशल मीडिया पर देखने और सुनने को मिली. सूत्रों के हवाले से यह खबर चली. लेकिन अब इस खबर की पुष्टि हो गई है. सुधीर चौधरी ने जी समूह से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की पुष्टि कंपनी एचआर द्वारा भेजे गए एक मेल में की गई है.

जी न्यूज़, वियोन, जी बिजनेस और जी 24 तास के एडिटर अब प्रेसिडेंट ग्रुप स्ट्रेटजी एंड इनोवेशन को रिपोर्ट करेंगे. वही वियोन के एडिटर सीधे पब्लिशर को रिपोर्ट करेंगे. दरअसल सुधीर चौधरी के इस्तीफे की अटकलें लंबे वक्त से लग रही थी लेकिन 3 दिन पहले ही सुधीर अपने प्राइम टाइम शो डीएनए से हट गए थे. सुधीर के शो को जी हिंदुस्तान के एंकर रोहित रंजन होस्ट कर रहे थे.

image zee

सुधीर के इस्तीफे के बाद अब जी मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा का एक पत्र सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा मैं सुधीर को दो-तीन दिनों से मनाने की कोशिश कर रहा हूं. लेकिन वह अपना वेंचर शुरू करना चाहते हैं. वह अपनी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल करके अपना खुद का एक वेंचर शुरू करना चाहते हैं. मैं उनकी उन्नति के रास्ते में नहीं आना चाहता था. इसलिए मैंने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है. कृपया इस खाते को जल्द से जल्द निपटा दो.

image zee1

सुधीर चौधरी ने अपने इस्तीफे का एक मेल 1 जुलाई को सुभाष चंद्रा को भेज दिया था, जिसके जवाब में उन्होंने यह बात कंपनी एचआर को बताई है. इसके अलावा सुधीर चौधरी ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल में भी बदलाव कर लिया है.

आपको बता दें कि सुधीर चौधरी लंबे वक्त से जी समूह से जुड़े रहे हैं. वह लंबे समय से सुभाष चंद्रा के चैनल से जुड़ कर पत्रकारिता करते रहे हैं. लेकिन अचानक से उनका जी न्यूज़ छोड़ना कई सवाल पैदा करता है. सोशल मीडिया पर उनको लेकर कई तरह की बातें हो रही है. कुछ लोगों का कहना है कि पिछले दिनों उन्होंने शिवसेना के विधायक जो बीजेपी शासित राज्य में रुके हुए थे उनके खर्च को लेकर और वहां आई बाढ़ को लेकर एक रिपोर्टिंग की थी और इसी का खामियाजा उन्हें नौकरी से निकल कर भुगतना पड़ा है. हालांकि यह बातें सिर्फ सोशल मीडिया की है. सच्चाई क्या है यह बात सुधीर चौधरी और सुभाष चंद्रा के अलावा और कोई नहीं बता सकता.

सुधीर चौधरी अपने शो डीएनए को लेकर अक्सर विपक्ष के निशाने पर रहते थे और विपक्षी पार्टियों के समर्थकों के निशाने पर रहते थे. उनके शो में वह बीजेपी सरकार की नीतियों का गुणगान करते हुए नजर आते थे और अगर मौजूदा मोदी सरकार के खिलाफ कहीं आंदोलन होता था या फिर कोई आवाज उठती थी, उस आवाज को उस आंदोलन को अपने शो के माध्यम से सुधीर चौधरी गलत तरीके से प्रस्तुत करते थे, ऐसे आरोप भी उनपर लगते रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here