Sudhir Chaudhary
फोटो (साभार सोशल मीडिया)

सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) सत्ता समर्थक पत्रकार माने जाते हैं. पिछले 8 सालों से वह मोदी सरकार की नीतियों का प्रचार प्रसार कर रहे हैं. सुधीर चौधरी को वैसे कम लोग ही अब पत्रकार मानते हैं, क्योंकि वह इस वक्त बीजेपी आईटी सेल की तरह काम करते हुए दिखाई देते हैं.

सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने किसान आंदोलन के समय भी आंदोलनकारी किसानों को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. पिछले 8 सालों में सुधीर चौधरी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व यानी मौजूदा सरकार मे ऊंचे पदों पर बैठे हुए व्यक्तियों से जनता के मुद्दों पर सवाल करते हुए नजर नहीं आए हैं. जनता के मुद्दों पर कार्यक्रम करते हुए नजर नहीं आए हैं.

बेरोजगारी पर, महिला सुरक्षा पर, महंगाई पर सुधीर चौधरी अपने प्लेटफार्म पर कोई कार्यक्रम करते हुए नजर नहीं आते हैं, बीजेपी के नेताओं से सवाल पूछते हुए नजर नहीं आते हैं. सुधीर हर वक्त विपक्ष के नेताओं से सवाल करते हुए नजर आते हैं, विपक्ष के नेताओं को गलत तथ्यों के आधार पर बदनाम करते हुए नजर आते हैं.

इस बार भी सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कटाक्ष किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स जमकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. दरअसल राहुल गांधी एक शादी के निमंत्रण पर नेपाल गए हुए हैं. उसी शादी से पहले एक पार्टी रखी गई थी जिसमें राहुल गांधी नजर आ रहे हैं. और उसी वीडियो को बीजेपी के तमाम नेता सोशल मीडिया पर गलत तथ्यों के आधार पर वायरल कर रहे हैं.

इसी कड़ी में बीजेपी के नेताओं की बातों को आगे बढ़ाते हुए सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने राहुल गांधी का वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट से पोस्ट किया और लिखा कि, मोदी सरकार के 8 वर्ष के कार्यकाल पर अपना गहन विश्लेषण ट्वीट करते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार.

सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) के ट्वीट पर यूजर्स जमकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. डॉक्टर KS भारद्वाज ने सुधीर चौधरी का जवाब देते हुए लिखा कि, राहुल गांधी तो एक पिता द्वारा अपनी बेटी की शादी का निमंत्रण दिए जाने पर उस निमंत्रण को स्वीकार कर शादी में शामिल होने काठमांडू ग‌ए हैं. मोदी जी तो ऐसे हैं कि बिना निमंत्रण बिरयानी खाने पाकिस्तान चले गए थे.

इतिहासकार अशोक कुमार पांडेय (Ashok Kumar Pandey) ने सुधीर चौधरी का जवाब देते हुए लिखा कि, आठवें साल में अठारहवाँ इंक्रीमेंट मिलने पर पतन की एक और सीढ़ी उतरता गोदी मीडिया का तिहाड़ी पत्रकार.

दिनेश नामक ट्विटर यूजर ने सुधीर चौधरी का जवाब देते हुए लिखा, तुम्हारे 100 करोड रूपये वाले केस का क्या हूआ, जिसमें तुम जेल के मजे लेकर आये थे?

श्रवण नामक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, यार आम आदमी की तो तमाम परेशानियां होती है जिन की वजह से वो उल्टा सीधा कुछ बोल देता है. आप तो पत्रकार हो. थोड़ी संजीदगी रखो यार, ये क्या छि’छोरापन है. उनकी निजी जिंदगी से हमें क्या मतलब? इनके अगल बगल में कोई रूम लेलो और हमें ये बताने की भी कृपा करे कि वो बाथरूम में क्या करते हैं, वो अपने सोने के कमरे में क्या करते हैं. बड़े पत्रकार होने का दिन भर ढोंग करते हो लेकिन पत्रकारिता का ये स्तर है. कल रात मोदी जी ने क्या किया, ये भी बता देना?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here