Sudhir Chaudhary
फोटो सोशल मीडिया (साभार)

जी समूह के हिंदी न्यूज़ चैनल, जी न्यूज़ से एक बड़ी खबर सूत्रों के हवाले से मीडिया जगत में तैर रही है. अंदर खाने से यह खबर आ रही है कि चैनल के एडिटर इन चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन माना जा रहा है कि सुधीर चौधरी ने इस मीडिया समूह को अलविदा कह दिया है.

सूत्रों के अनुसार हाल ही में चैनल के लोकप्रिय प्राइम टाइम शो डीएनए में एक बड़ा बदलाव किया गया था. इसके तहत लंबे समय से रात 9 बजे सुधीर चौधरी डीएनए को होस्ट करते थे और लगातार सोशल मीडिया के जरिए भी उसको प्रमोट करते रहते थे. लेकिन इस प्राइम टाइम शो की जिम्मेदारी उनसे ले ली गई थी. इस हफ्ते की शुरुआत से इस शो को सुधीर चौधरी की जगत जी हिंदुस्तान के एंकर रोहित रंजन होस्ट कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि करीब एक दशक से इस चैनल से जुड़े सुधीर चौधरी को इस बारे में पहले से अवगत नहीं कराया गया था और बिना बताए उनसे इस प्राइम टाइम शो की जिम्मेदारी वापस ले ली गई थी. सूत्रों का कहना है कि सुधीर चौधरी इस तरह खुद को साइडलाइन किए जाने से आहत थे और इसी के चलते उन्होंने यहां से अलविदा कह दिया है.

सुधीर चौधरी ने 2012 में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए जी न्यूज़ ज्वाइन किया था. उनका पहला कार्यकाल 2003 में समाप्त हो गया था, जिसके बाद वह हिंदी समाचार चैनल सहारा समय को लांच करने के लिए सहारा में शामिल हुए थे. सुधीर चौधरी ने अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की है .लेकिन यह खबर लगभग पक्की है कि वह ज़ी न्यूज़ छोड़ चुके हैं.

1 COMMENT

  1. He Might Have Earned A Lot of Money.
    He Has Not To Worry Now.
    Not Ethical Journalist.
    Didn’t Raise Problem Of India In Journalism.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here