Surya Pratap Singh IAS Rtd

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह योगी सरकार की गलत नीतियों की आलोचना करते रहे. योगी सरकार मे सूर्य प्रताप सिंह पर कई मुकदमे भी पिछले दिनों दर्ज हो चुके हैं. लेकिन फिर भी सूर्य प्रताप सिंह एक के बाद एक हमले जारी रखे हुए हैं.

सिंह ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जनता को भ्रमित कर रही है, झूठ बोल रही है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि लखनऊ में सरकारी और निजी दोनों अस्पताल मिला कर कुल 500 ICU बेड हैं. सरकार रातों रात 2000 ICU बेड और वेंटीलेटर कहाँ से ले आयी? जो इस स्तर का झूठ जनता से बोला जा रहा है? 1500 वेंटीलेटर कहाँ से आएँगे? उसके लिए स्टाफ़ कहाँ है? सिर्फ़ मीडिया हेडलाइन के लिए सफेद झूठ बोल रही है सरकार.

अपने दूसरे ट्वीट में सूर्य प्रताप सिंह ने चुनौती देते हुए लिखा है कि, मेरी सरकार को खुली चुनौती है की वो साबित कर के दिखा दें की लखनऊ में 2000 ICU बेड हैं, वो कहाँ कहाँ हैं उसकी लिस्ट जारी कर दे, वरना लोगों को गुमराह करना बंद करे. IAS एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी तक को 8 घंटे लग गए बेड मिलने में, आम जनता तो तिल तिल कर मरने को मजबूर है साहब.

सूर्य प्रताप सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट किया है. अगले ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री समेत उनकी टीम का हर व्यक्ति आपको भ्रमित कर रहा है. सरकारी की किसी भी तरह की कोई तैयारी नहीं है इस महामारी से निबटने की, क्यूँकि जब समय मिला था तब ये करोड़ों खर्च कर बता रहे थे ‘काम दमदार, योगी सरकार’. और अब स्थिति हाथ से निकल गयी है, आप अपने भरोसे हैं, मास्क पहनिए.

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिल को दहलाने वाले हैं. मीडिया द्वारा कुछ महीनों से बताया जा रहा था कि कोरोना से मोदी ने जीती जंग. ऐसे में भाजपा के तमाम बड़े नेता प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री तक और अलग-अलग प्रदेशों के मुख्यमंत्री चुनावी राज्यों के प्रचार में लगे हुए थे और अभी भी लगे हुए हैं और अचानक से इस तरह के आंकड़े डराने वाले हैं जनता को.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here