Sushant Sinha News

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे लेकिन एग्जिट पोल (Exit polls 2022) में विपक्ष को हारता हुआ दिखाया गया है उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता हुआ दिखाया गया है.

एग्जिट पोल से विपक्ष कहीं ना कहीं निराश जरूर होगा और कहीं ना कहीं एग्जिट पोल पिछले कुछ सालों से विपक्ष को, उनके हौसलों को तोड़ने का ही काम कर रहे हैं. क्योंकि कई बार एग्जिट पोल एक तरफा एक पार्टी के पक्ष में माहौल बनाते हुए दिखाई दिए हैं.

पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव चल रहा था उस समय एग्जिट पोल में तमाम मीडिया चैनलों ने बीजेपी की प्रचंड बहुमत से सरकार बनवा दी थी. लेकिन जब नतीजे आए तो एग्जिट पोल दिखाने वाले चैनल मुंह दिखाने लायक नहीं बचे थे.

एक बार फिर से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए न्यूज़ चैनलों में एग्जिट पोल बताया गया. इसी को लेकर बीजेपी के समर्थक पत्रकार माने जाने वाले सुशांत सिन्हा (Sushant Sinha) ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने सवाल पूछा है कि, किस राज्य का एग्जिट पोल आपको सही लग रहा है और किसका गलत?

इस सवाल के माध्यम से भी सुशांत सिन्हा ने विपक्ष पर तंज करने की कोशिश की है और यह बताने की कोशिश की है कि अगर बीजेपी किसी राज्य में सरकार नहीं बना पा रही है एग्जिट पोल में, तो वहां पर विपक्षी पार्टी और उनके समर्थक एग्जिट पोल को सही मान रहे हैं और जहां बीजेपी की सरकार बन रही है प्रचंड बहुमत से वहां एग्जिट पोल को फेंक बता रहे हैं.

नवनीत कुमार नामक ट्विटर यूजर ने सुशांत सिन्हा का जवाब देते हुए लिखा है कि, यूपी के एग्ज़िट पोल से निराश होने की ज़रूरत नहीं है. सूचनाओं के दौर में बोलने के संसाधनों पर गोदी मीडिया का इकतरफ़ा क़ब्ज़ा है. लेकिन वो सच ही निकले ये बात गोदी मीडिया के हाथ में भी नहीं है. पेट में दर्द सबके है, यूपी में ज़मीन इतनी भी ख़ाली नहीं थी जितना एग्ज़िट पोल दिखा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here