Team India
Photo credit social media

टीम इंडिया (Team India) इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies Series) पर है और टीम ने जीत के साथ आगाज किया है. टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 3 रनों से जीत लिया. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 24 जुलाई को खेला जाएगा. सीरीज के सभी मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के स्टेडियम क्वींस पार्क ओवल में खेले जा रहे हैं.

रविवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया पाकिस्तान का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के इरादे से मैदान में उतरेगी. यह रिकॉर्ड किसी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का है. यदि भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को होने वाला दूसरा वनडे भी जीती है, तो सीरीज 2-0 अपने नाम कर लेगी.

अगर ऐसा होता है तो यह वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की लगातार 12 वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत होगी. इस तरह भारत किसी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा 12 द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा. फिलहाल इस मामले में अभी भारत और पाकिस्तान 11-11 सीरीज जीत के साथ बराबरी पर है.

वैसे पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड बेहद कमजोर टीम मानी जाने वाली जिंबाब्वे के खिलाफ बना है. पाकिस्तान ने वनडे क्रिकेट की द्विपक्षीय सीरीज में जिंबाब्वे को लगातार 11 बार हराया है. हालांकि पाकिस्तान की टीम जिंबाब्वे के खिलाफ अब तक 14 में से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here