neha singh rathore

महामारी के प्रकोप से जहां पूरा देश त्राहि-त्राहि कर रहा है, वहीं इससे बिहार भी अछूता नहीं है. पूरे देश में कोरोना का कहार तांडव मचा रहा है. कब किसको यह महामारी अपनी गिरफ्त में ले ले, कुछ कहा नहीं जा सकता. हर कोई बेचैन है, तड़प रहा है और अपनों को बेहतर इलाज दिलाने के लिए एक दूसरे से गुहार लगा रहा है.

मरीजों के आंकड़े डराने लगे हैं. बिहार की हालत भी बेहद चिंताजनक बनी हुई है. बिहार के कई अस्पतालों में तो कोरोना की जांच तक बंद है. बताया जा रहा है कि बिहार के कई अस्पतालों के डॉक्टर तक पॉजिटिव हैं बड़ी संख्या में. कुल मिलाकर इस मामले में भी बिहार की व्यवस्था बदहाल है. बिहार में यह महामारी गांव गांव फैल रही है और वहां के लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रही है. लोगों के बीच डर का माहौल है.

सोशल मीडिया पर लोग एक दूसरे से मदद की गुहार लगा रहे हैं, कहीं ऑक्सीजन के लिए तो कहीं हॉस्पिटल में बेड दिलाने के लिए तो कहीं पर बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए. बिहार की गायिका नेहा सिंह राठौर ने भी अपनी माताजी को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट करने के लिए सोशल मीडिया के जरिए गुहार लगाई थी. सोशल मीडिया पर मदद मांगते हुए नेहा सिंह राठौर की आंखों में आंसू थे. शायद यह बिहार की लचर स्वास्थ व्यवस्था के खिलाफ दर्द था.

बिहार में भाजपा गठबंधन की सरकार है. बिहार में लंबे समय से भाजपा गठबंधन की सरकार है. लेकिन बिहार की स्थिति दिन प्रतिदिन बदहाल होती जा रही है. स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है. नेहा सिंह राठौर ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा था कि आज मेरी अपनी माताजी कोरोना वार्ड में भर्ती हैं. तबियत सही नही लग रही. नाम- चंपा सिंह उम्र- 48 वर्ष सदर अस्पताल नोवल कोरोना वार्ड, 2nd फ्लोर एकता चैराहा कैमूर (भभुआ,बिहार)

नेहा सिंह का वीडियो देखकर कुमार विश्वास आगे आए और उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और युवा नेता तेजस्वी यादव को टैग करते हुए ट्वीट किया कि आदरणीय नीतीश कुमार जी. एक प्रतिभाशाली बेटी आपकी ओर देख रही है. मदद करिए. प्रिय तेजस्वी यादव आप सत्ता में नहीं हैं किंतु प्रभावी तो हैं, आप का हाथ बढ़े. नेहा की आँखों में आँसू उसकी जिजीविषा की हार हैं. आप दोनों पर न हो तो बता दीजिए, बिहार बेटियों का दुख हरना जानता है.

कुमार विश्वास के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया कि कुमार भाई, नेहा बहन की माता जी को सदर अस्पताल में हमारे विधायक सुधाकर सिंह जी ने ही भर्ती कराया था. अब इनकी इच्छानुसार उन्हें नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार में शिफ़्ट करा रहे है. जरूरी दवा के लिए विधायक जी अपनी गाड़ी वाराणसी भेज चुके है. हमारी टीम लगातार नेहा बहन के संपर्क में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here