Prashant Kishor update

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) द्वारा कांग्रेस को पुनर्जीवित करने के मुद्दे पर कई तरह की परिवर्तन को लेकर बातें की गई थी. प्रशांत किशोर के पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं भी जोरों पर हैं. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक समिति गठित की थी प्रशांत किशोर को लेकर. उस समिति को अपनी रिपोर्ट देनी थी कि प्रशांत किशोर को शामिल किया जाए या नहीं.

अब समिति ने अपनी रिपोर्ट दे दी है. समिति ने कई वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की है और कांग्रेस को पुनर्जीवित करने के लिए विचार विमर्श किया है. समिति ने सोनिया गांधी के ऊपर छोड़ दिया है कि वह कांग्रेस को फिर से खड़ा करने के लिए फैसले लें और आगे बढ़े. प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल करना है या नहीं यह सोनिया गांधी को सुनिश्चित करना है.

प्रशांत किशोर ने इसके अलावा एक और बात कही है. उन्होंने कहा है कि अगर राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का चेहरा रहते हैं तो कांग्रेस का अध्यक्ष पद किसी और को दिया जाना चाहिए और संभवत यह गांधी परिवार से अलग व्यक्ति हो.

आपको बता दें कि मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि प्रशांत किशोर कांग्रेसमें 29 अप्रैल को शामिल हो सकते है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है. प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की वापसी को लेकर कई तरह की रणनीति कांग्रेस के नेताओं के सामने रखी है.

इसके अलावा आपको बता दें कि प्रशांत किशोर के पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हमें मध्यप्रदेश में किसी की जरूरत नहीं है. वहीं दिग्विजय सिंह ने कहा है कि पार्टी में सभी का स्वागत किया जाना चाहिए. प्रशांत किशोर अगर पार्टी ज्वाइन करते हैं तो यह अच्छा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here