amit-shah-evm

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कई मुद्दों पर बातचीत की है. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जिस पर तमाम राजनीतिक दल लगे हुए. जोर से चुनाव प्रचार जारी है.

असम के करीमगंज जिले में बीजेपी उम्मीदवार की कार में ईवीएम (EVM) बरामद किए जाने के बाद देश की राजनीति में उबाल आ गया है. देश का राजनीतिक मिजाज तनावपूर्ण बना हुआ है इस मुद्दे पर. तमाम नेता सवाल पूछ रहे है और विस्वसनीयता पर सवाल खड़े कर रहे है.

बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में ईवीएम पाए जाने पर जो विवाद हुआ है, इस संबंध में निजी चैनल द्वारा सवाल पूछे जाने पर देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि मुझे इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं है. अमित शाह ने कहा कि मैं गुरुवार को दक्षिण भारत के दौरे पर था आज रात मैं इस संबंध में फोन पर जानकारी लूंगा.

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि परसों जब मैं वहां जाऊंगा तब पूरी स्थिति के बारे में जानकारी लूंगा. उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग को किसी ने एक्शन लेने से नहीं रोका है, आयोग को एक्शन लेने का अधिकार है, कानून के मुताबिक चुनाव आयोग कदम उठाए.

अब यहां सवाल यह उठता है कि ईवीएम मशीन बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में से बरामद हुई है, ईवीएम मशीन पर अगर सवाल उठ रहे हैं तो यह एक तरह से देश के लोकतंत्र पर सवाल खड़े होने जैसा हुआ. ऐसे में देश के केंद्रीय गृह मंत्री के पद पर बैठे हुए व्यक्ति को अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है?

देश के केंद्रीय गृह मंत्री हैं शाह और क्या देश के केंद्रीय गृह मंत्री का काम सिर्फ चुनावी रैलियां करना है? देश के केंद्रीय गृहमंत्री का काम सिर्फ अपनी पार्टी के लिए प्रचार करना है? ईवीएम पर सवाल मतलब देश का सबसे बड़ा मुद्दा हुआ और देश का केंद्रीय गृहमंत्री अगर कहता है कि मुझे अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं है तो यह तर्क समझ से परे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here