zelensky EU

रूस का यूक्रेन में तांडव जारी है. यूक्रेन की राजधानी पर रूस ने हमला बोल दिया है. बताया जा रहा है कि रूस ने कीव में टीवी टावर पर स्ट्राइक की है. इस हमले के बाद से यूक्रेन के टीवी चैनलों का प्रसारण बंद हो गया है. रूस के यूक्रेन पर लगातार हमले हो रहे हैं.

इधर रूस के ऊपर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि रूस जितनी कोशिश करेगा नाटो इतना मजबूत होगा, रूस की कोशिश कभी कामयाब नहीं होगी. बता दें कि यह युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है डर इस बात की है कि यह तृतीय विश्व युद्ध में ना बदल जाए.

इधर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (Zelensky) ने मंगलवार शाम यूरोपियन यूनियन (European Union) के संसद को संबोधित किया. वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यूक्रेनी भाषा में बोल रहे थे और उनके भाषण का लाइव ट्रांसलेशन हो रहा था. जब उन्होंने बच्चों को बचाने की बात कही तो ट्रांसलेटर का गला भर आया, वह रो पड़ा.

इससे कुछ देर भाषण रुका रहा. भाषण के बाद यूरोपियन यूनियन प्रेसिडेंट उर्सला वान डेर लिन के साथ बाकी नेताओं ने खड़े होकर तालियां बजाई. जेलेंस्की ने कहा हम अपनी जन्म भूमि की रक्षा के लिए युद्ध लड़ रहे हैं, हमें भी आजादी प्यारी है. हमारे शहरों को घेर लिया गया है. लेकिन हमारी एकता को कोई ताकत तोड़ नहीं सकती.

उन्होंने कहा कि याद रखिए हमारी एकता में सेंध नहीं लग सकती. हम यूक्रेन के लोग हैं और मजबूती से खड़े रहेंगे. हम आज अपने वजूद की जंग लड़ रहे हैं, आखिर हम भी अपने बच्चों को जिंदा देखना चाहते हैं. हम दुनिया को बता देना चाहते हैं कि हम किस मिट्टी के बने हैं. आप जल्द से जल्द हमें यूरोपीय यूनियन में शामिल करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here